लहसुन तुलाई जल्द शुरू करने को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना
Advertisement

लहसुन तुलाई जल्द शुरू करने को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना

धरने को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र ने 2 तारीख को प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया लेकिन सरकार द्वारा उसे टालमटोल कर के अभी तक भी लटकाया हुआ है.

लहसुन तुलाई जल्द शुरू करने को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना

Ladpura: भाजपा किसान मोर्चा कोटा देहात द्वारा लहसुन की तुलाई को शीघ्र प्रारंभ करने की मांग को लेकर संभागीय आयुक्त कार्यालय पर विशाल धरना प्रदर्शन किया गया. भाजपा किसान मोर्चा कोटा देहात जिलाध्यक्ष योगेन्द्र नंदवाना ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा अभी तक भी लहसुन केंद्र चालू नहीं करने की स्थिति में बचा हुआ किसानों का लहसुन भी खराब हो रहा है.

नंदवाना ने कहा कि किसानों को लहसुन सड़कों पर फेंकना पड़ रहा है. इस स्थिति में किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हैं. अपने आप को किसान हितेषी बताने वाली सरकार जिसने केंद्र की सरकार की स्वीकृति के बाद भी अभी तक केंद्र चालू नहीं किए. इससे इनकी किसान विरोधी मानसिकता का पता चलता है. राज्य सरकार ने किसानों के साथ चुनाव के समय जो वादे किए थे जिसमें संपूर्ण कर्ज माफी का भी वादा था उसे भी आज तक पूर्ण नहीं किया गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर लहसुन तुलाई केंद्र को शीघ्र चालू नहीं किया गया तो किसान मोर्चा का कार्यकर्ता किसानों के साथ मिलकर इस सरकार के खिलाफ सड़क पर आर-पार की लड़ाई लड़ेगा.

धरने को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र ने 2 तारीख को प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया लेकिन सरकार द्वारा उसे टालमटोल कर के अभी तक लटकाया हुआ है और 1 तारीख उसकी अंतिम तिथि है. अगर 1 जुलाई तक केंद्र को चालू नहीं किया गया तो आदेश निरस्त हो जाएंगे.

ऐसे में किसानों के अरमानों पर पानी फिर जाएगा. इसके साथ ही विधायक हीरालाल नागर ने बिजली की समस्या के बारे में बताते हुए कहा कि इस सरकार के द्वारा 8 घंटे का वादा करके 6 घंटे भी बिजली उपलब्ध नहीं कराई जा रही, धान की फसल की बुवाई के समय अब किसानों को पर्याप्त बिजली की आवश्यकता है लेकिन इस सरकार बिजली देने में भी असमर्थ है.

धरने में सांगोद के प्रधान जयवीर सिंह ने कहा इस सरकार के पास किसानों को उचित मूल्य पर गुणवत्तापूर्ण बीच का पर्याप्त भंडारण भी उपलब्ध नहीं है. अभी किसान बाजार में दर-दर की ठोकरें खाकर महंगा बीज प्राप्त कर रहा है जबकि अभी बुवाई भी नहीं हुई है. भाजपा किसान मोर्चा कोटा देहात द्वारा संभागीय आयुक्त को सरकार के नाम ज्ञापन देकर समस्याओं का शीघ्र समाधान करने की मांग की गई.

धरने में प्रमुख रूप से कोटा जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, किसान मोर्चा के शहर जिलाध्यक्ष जगन्नाथ नागर,महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष आशा द्विवेदी, एसटी मोर्चा की जिला अध्यक्ष धनराज मीणा, किसान मोर्चा की महामंत्री ओम अडूसा, सरपंच प्रेम गुर्जर विनोद कला, किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष व जिला कार्यकारणी ग्रामीण क्षेत्र से आए  कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में एक जुलाई से प्लास्टिक से बने इन उत्पादों पर लगेगी रोक, बेचने वालों पर होगी कार्रवाई

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news