Kota: कॉन्स्टेबल ने डूबती जिंदगी को बचाने के लिए लगाई झील में छलांग
Advertisement

Kota: कॉन्स्टेबल ने डूबती जिंदगी को बचाने के लिए लगाई झील में छलांग

ट्रैफिक कॉन्स्टेबल ने अपनी ड्यूटी के साथ इंसानियत का परिचय देते हुए आत्महत्या के लिए पानी में कूदकर जान दे रही एक महिला को बचाया. 

ट्रैफिक कॉन्स्टेबल ने महिला को बचाया

Kota: ट्रैफिक कॉन्स्टेबल ने अपनी ड्यूटी के साथ इंसानियत का परिचय देते हुए आत्महत्या के लिए पानी में कूदकर जान दे रही एक महिला को बचाया.  मामला कोटा (Kota News) के बढ़ तिराहे का है जहां आत्महत्या करने के इरादे से एक महिला किशोर सागर तालाब में कूद गई. इस पुरे घटनाक्रम को जब वहां चौराहे पर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक कॉन्स्टेबल राहुल ने देखा तो पानी डूबती महिला को बचाने के लिए वहां पानी साफ करने की मशीन पर कूद गया और पानी में डूबती महिला को बचा लिया.

डूबती महिला को ना केवल कॉन्स्टेबल ने बचाया बल्कि उसकी समझाइश भी की. इसके बाद सूचना कंट्रोल रूम को दी गई. नयापुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की गई कि आखिर महिला ने आत्महत्या का प्रयास (Suicide) क्यों किया, क्यों महिला अपनी जान देने के लिए आमादा थी. 

यह भी पढ़ें - Jhalawar: सिंचाई पंप चोरी के तीन आरोपी गिरफ्तार, एक पंप बरामद

बताया जा रहा है कि आत्महत्या का प्रयास कर जान देने जा रही महिला अवसाद का शिकार थी लेकिन ट्रैफिक कॉन्स्टेबल के सराहनीय प्रयास ने एक जान को बचा लिया. अब कॉन्स्टेबल राहुल के इस प्रयास की तारीफ हो रही. विभाग से लेकर साथी और शहर में राहुल के प्रयास और हिम्मत की सराहना हो रही है.

Trending news