Ladpura: एक तरफ बिजली संकट, दूसरी ओर खेड़ारसूलपुर मुख्य रोड पर दिनभर जलती रहती है रोड लाईट
Advertisement

Ladpura: एक तरफ बिजली संकट, दूसरी ओर खेड़ारसूलपुर मुख्य रोड पर दिनभर जलती रहती है रोड लाईट

एक ओर कोयले की कमी के चलते राज्य में बिजली कटौती कर सरकार व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है, दूसरी ओर खेड़ारसूलपुर गांव में कैथून सांगोद मुख्य रोड से खेड़ारसूलपुर तक जाने वाली सड़क पर दिनभर करीब 1 दर्जन से अधिक रोडलाइटें जलती रहती है.

 एक तरफ बिजली संकट, दूसरी ओर खेड़ारसूलपुर मुख्य रोड पर दिनभर जलती रहती है रोड लाईट

Ladpura: एक ओर कोयले की कमी के चलते राज्य में बिजली कटौती कर सरकार व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है, दूसरी ओर खेड़ारसूलपुर गांव में कैथून सांगोद मुख्य रोड से खेड़ारसूलपुर तक जाने वाली सड़क पर दिनभर करीब 1 दर्जन से अधिक रोडलाइटें जलती रहती है. इससे बिजली का दुरुपयोग होने से राजस्व का नुकसान हो रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलों में पारा जाएगा 50 के पार, अलर्ट जारी

Uit और प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर यूआईटी प्रशासन आंखें मूंदे बैठा हुआ है. पंचायत समिति सदस्य अनूप मेहरा ने बताया कि कैथून सांगोद मुख्य रोड से ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर तक जाने वाली सड़क पर करीब 1 दर्जन से अधिक रोड लाइट दिनभर जलती रही. इस बारे में uit के बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता को कई बार दूरभाष के जरिए शिकायत भी दर्ज कराई गई, लेकिन लाइट बंद करने की कोई व्यवस्था नहीं की गई. 

राज्य में बिजली का संकट मंडरा रहा है फिर भी जिम्मेदार अधिकारी आंखे बंद कर के बैठे है. ग्रामीणों ने कहा कि एक ओर तो गांव में कभी भी बिजली कटौती के नाम पर व कोयले की कमी बता कर लाइट काटी जा रही है और दूसरी ओर जलती रोड लाइट की शिकायत के बाद भी दिनभर रोड लाइट जलती रहती है. ये सम्बंधित अधिकारी की घोर लापरवाही है. दिनभर जलती रोड लाइटों की वजह से जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण से सरकार के राजस्व का भी नुकसान हो रहा है. 

यह भी पढ़ें- Shani Gochar 2022: शनि देव के अपनी राशि में प्रवेश करने पर बना पंच महापुरुष योग, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर

राज्य सरकार बिजली बचत के लिए लोगों को जागरुक कर रही है. लोगों को कम से कम बिजली उपयोग करने की अपील की जा रही है और दूसरी ओर रोड लाईट दिन ही जल रही है, जिसके कारण ग्रामिणो में रोष व्याप्त है. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से कैथून सांगोद रोड से खेड़ारसूलपुर तक जाने वाली रोड लाइटों की चालू बंद करने की उचित व्यवस्था करने व दिन में जलती रोड लाइट को बंद करने की मांग की जिससे बिजली की बचत हो सके. इस दौरान उप सरपंच कपिल गुर्जर,हरिशंकर पारेता,विष्णु अजमेरा मौजूद रहे. 

Trending news