भारत माला प्रोजेक्ट में लगे डंपर में करंट आने से लगी आग, मौके पर चालक की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1049801

भारत माला प्रोजेक्ट में लगे डंपर में करंट आने से लगी आग, मौके पर चालक की हुई मौत

1 महीने पूर्व हिंडोली थाना क्षेत्र के पेच की बावड़ी के पास क्रेशर पर एक डंपर चालक 11KV के करंट आने से जिंदा जल गया था. 

डंपर में करंट आने से लगी आग

Bundi: बूंदी जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र में चल रहे भारत माला प्रोजेक्ट (Bharat Mala Project) 8 लेन कार्य में डंपर से अवैध मिट्टी खनन करते हुए बीती रात दौलतपुरा के पास बड़ा हादसा हो गया. डंपर को खाली करते समय 11 KV की लाइन को टच हो गया. जिससे डंपर में आग लग गई और देखते ही देखते इतनी भीषण आग लगी कि चालक उसमे जिंदा जल गया .

सूचना के बाद मौके पर इंदरगढ़ थाना पुलिस (Indergarh Police Station) और नगर पालिका इंदरगढ़ (Municipality Indergarh) के कर्मचारी पहुंचे. लेकिन जिंदा जले चालक की मौके पर ही मौत हो चुकी थी. लापरवाही करने वाले ठेकेदारों पर  पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

यह भी पढे़ं- गहलोत सरकार के 3 साल: भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने मनाया काला दिवस

बूंदी जिले में भारत माला प्रोजेक्ट के तहत 8 लेन कार्य लाखेरी उपकरण क्षेत्र में चल रहा है. बीती रात दौलतपुरा के पास के आरसी कंपनी (rc company) के कार्य में लगे डंपर मिट्टी का कार्य कर रहा था. इस दौरान डंपर खाली करके उसे नीचे नहीं किया और चलता रहा. कुछ दूरी पर ही वह 11Kv की लाइन को टच हो गया जिससे डंपर में करंट फैल गया और आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि चालक उसमे जिंदा जल गया. मृतक सिवान जिला बिहार का रहने वाला था. उसके भाई को पोस्टमार्टम के बाद शव सौंप दिया.

ठेकेदारों द्वारा दिन रात डंपर चालकों से कार्य कराया जाता है. जिससे हादसे होते हैं और उनमें डंपर चालकों की दर्दनाक मौत हो जाती है. हाल ही में 1 महीने पूर्व हिंडोली थाना क्षेत्र के पेच की बावड़ी के पास क्रेशर पर एक डंपर चालक 11 केवी के करंट आने से जिंदा जल गया था. वही बीती रात इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के दौलतपुरा में भी डंपर चालक 11 केवी के करंट से डंपर सहित जिंदा जल गया. इन बेगुनाह चालकों की मौत पर आंसू बहाने वाला कोई नहीं है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर देती है लेकिन लापरवाही करने वाले बड़े ठेकेदारों के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है.

Reporter: Sandeep Vyas 

Trending news