बाइक को बचाने की फेर में अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप, 12 घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299519

बाइक को बचाने की फेर में अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप, 12 घायल

सड़क पर अचानक आई बाइक को बचाने की फेर में जयपुर से प्रतापगढ़ की ओर जा रही पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई. 

फेर में अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप

Kota: रायसर थाना क्षेत्र के जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाइवे पर स्थित अर्जुनपुरा गांव में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया . सड़क पर अचानक आई बाइक को बचाने की फेर में जयपुर से प्रतापगढ़ की ओर जा रही पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई. जानकारी के अनुसार हादसे में पिकअप में सवार करीब एक से अधिक लोग घायल हो गए. पिकअप सवार सभी लोग जयपुर मंडी में सब्जी बेचकर वापस घर लौट रहे थे. 

यह भी पढ़ें- कोटा में बौखौफ हुए बदमाश, पुजारी के घर के बाहर की अंधाधुध फायरिंग

जानकारी के अनुसार जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाइवे होते हुए एक पिकअप जयपुर से प्रतापगढ़ जा रही थी. इस दौरान अर्जुनपुरा गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास अचानक एक बाइक पिकअप के सामने आ गई, जिसके बाद पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में मेजोड़ जिला अलवर निवासी हरिराम मीणा (27) पुत्र मोहनलाल, संतोष (27) पुत्र रामकिशोर, महेश (28) पुत्र रामफुल, सियाराम (24) पुत्र कल्याण, सीताराम मीणा (26) पुत्र कैलाश, राजू मीणा (30) पुत्र कालू उर्फ कल्याण, बबलू (25) पुत्र रामजीलाल, संदीप (22) पुत्र जयकिशन, कपिल (14) पुत्र महेश, कृष्ण (19) पुत्र दौकलराम और फौजी (13) पुत्र साधुराम घायल हो गए. इनमें से संदीप व सियाराम की हालत गम्भीर है.

हादसे के बाद मौके पर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने सभी घायलों को निजी वाहन से अस्पताल पहुंचाया. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रायसर थाना और ताला पुलिसकर्मियों ने घटना की जानकारी लेकर दुर्घटनाग्रस्त पिकअप को चौकी में खड़ा करवाया. जानकारी के अनुसार बाइक के बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पिकअप के पलटने के बाद यात्रियों की चीख पुकार मच गई. इस दौरान आस पास मौजूद ग्रामीण तुरन्त घटनास्थल पर पहुंचे और पलटी हुई पिकअप को सीधा कर यात्रियों को बाहर निकाला और निजी वाहनों से चंदवाजी स्थित अस्पताल भिजवाया. प्रत्यक्षदर्शी रोहिताश सैनी, सोनू सैनी और महिपाल सिंह ने बताया कि समय रहते पिकअप के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल भिजवा दिया गया अन्यथा बड़ी जनहानि हो जाती.

कार्रवाई का नहीं खोफ
प्रदेश में ओवरलोड़ की वजह से आए दिए बड़े सड़क हादसे हो रहे हैं. इसके बाद पुलिस इन वाहनों पर कार्रवाई भी करती है, लेकिन कुछ दिन बीत जाने के बाद हालात वैसे ही हो जाते हैं. अर्जुनपुरा गांव में गुरुवार को हुए सड़क हादसे में लोडिंग पिकअप चालक यात्रियों को पीछे लकड़ी के फंटे लगा कर उपर बैठा रखा था. ग्रामीणों ने बताया कि लोडिंग पिकअप चालको को पुलिस की कार्रवाई का भी भय नहीं है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र में लोडिंग वाहन चालक यात्रियों को बैठा का यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं.

Reporter: Amit Yadav

Trending news