कोटा में छात्र ने की आत्महत्या, तीन दिन पहले लाइब्रेरी में आना कर दिया था बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1771504

कोटा में छात्र ने की आत्महत्या, तीन दिन पहले लाइब्रेरी में आना कर दिया था बंद

kota news: कोटा के महावीर नगर थर्ड इलाके में एक कोचिंग छात्र ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. छात्र उत्तर प्रदेश का रहने वाला था जो आईआईटी के लिए कोटा आया था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम रूम में रखवाया है.

 

कोटा में छात्र ने की आत्महत्या, तीन दिन पहले लाइब्रेरी में आना कर दिया था बंद

kota: कोटा के महावीर नगर थर्ड इलाके में एक कोचिंग छात्र ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. छात्र उत्तर प्रदेश का रहने वाला था जो आईआईटी के लिए कोटा आया था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम रूम में रखवाया है. महावीर नगर थाना पुलिस के अनुसार बहादुर सिंह(17) फैजुल्लनगर, रामपुर उत्तरप्रदेश का रहने वाला था जो कि पिछले दो महिने पहले ही कोटा आया था. वह आईआईटी की तैयारी कोटा में एक कोचिंग संस्थान से कर रहा था. 

मकान में पीजी के तौर पर रहता था छात्र

वह कोटा में महावीर नगर सैंकड में एक मकान में पीजी के तौर पर रह रहा था. शुक्रवार देर रात उसने कमरे में फंदा लगा लिया. शनिवार सुबह जब उसका दोस्त कमरे पर पहुंचा तो घटना का पता लगा. मकानमालिक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बहादुर को फंदे से उतारकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया. 

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि छात्र के घरवालों को जानकारी दे दी गई है. उसका भाई कोटा आ रहा है. उसके कोटा पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. पुलिस के अनुसार मौके से कोई सुसाइड नोट नही मिला है. ऐसे में प्रारंभिक तौर पर सुसाइड के कारणों का पता नही लग सका है.

रोज लाइब्रेरी जाता था, शुक्रवार को नही गया

छात्र बहादुर सिंह के साथ यूपी का ही एक छात्र अर्पित भी कमरे में ही रहता था. वह भी कोटा में कोचिंग कर रहा है. दोनेां रोज महावीर नगर स्थित एक लाईब्रेरी में पढ़ाई करने के लिए जाते थे. शुक्रवार देर शाम को अर्पित ने लाईब्रेरी जाने के लिए पूछा तो बहादुर सिंह ने मना कर दिया. इसके बाद अर्पित लाईब्रेरी चला गया. 

पीछे से देर रात को बहादुर सिंह ने फंदा लगा लिया. सुबह करीब सात बजे जब अर्पित वापस कमरे पर आया और बहादुर को आवाज दी तो उसने दरवाजा नही खोला. इसके बाद उसने धक्का देकर गेट खोला तो अंदर बहादुर फंदे पर लटका हुआ था. उसने मकानमालिक को सूचना दी. मकानमालिक ने पुलिस केा जानकारी दी.

कोचिंग में नही जाने देने की बात आ रही सामने

इस मामले में यह बात भी सामने आ रही है कि तीन दिन पहले बहादुर सिंह को कोचिंग में आने से मना कर दिया गया था. कोचिंग में उसे क्लास में आने से रोक दिया गया था. इसके अलावा वह बीमार भी चल रहा था. उसके शरीर पर जगह जगह दाद जैसे निशान हो रहे थे जो बहुत ज्यादा थे. संभवत: दोनों में से किसी कारण के चलते उसने आत्महत्या की. हालांकि पुलिस के अनुसार सुसाइड के कारण जांच का विषय है.

Reporter- KK Sharma

इसे भी पढ़ें...

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

Trending news