पानी के लिए महिलाओं ने फोड़े मटके, जलदाय विभाग के दफ्तर पर किया हनुमान चालीसा का पाठ
Advertisement

पानी के लिए महिलाओं ने फोड़े मटके, जलदाय विभाग के दफ्तर पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

देश में हनुमान चालीसा का पाठ चर्चा में है. महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पाठ करने पर सियासत हो रही है. वहीं, राजस्थान में लोग अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. 

पानी के लिए महिलाओं ने फोड़े मटके, जलदाय विभाग के दफ्तर पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

कोटा:  हनुमान चालीसा का पाठ हो रहा है भजन भी गाए जा रहे हैं और इन सबके साथ दूसरी तरफ तस्वीर मटके फोड़ने की भी है, चम्बल किनारे बसे शहर कोटा में पानी को लेकर सैकडों महिलाएं सड़क पर उतरी दादाबाड़ी स्थित जलदाय विभाग के दफ्तर पर विरोध प्रदर्शन किया.

दरअसल, कोटा के रेलवे कॉलोनी इलाके की ज्यादातर कॉलोनियों में चम्बल के पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को मजबूरन फ्लोराइड युक्त पानी पीना पड़ता हैं. ऐसे में लोगो में बीमारियां बढ़ रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कई सालों से पानी की टंकी भी बनी हुई है.बावजूद इसके पानी की पाइप लाइन ही नहीं डली गई है.

यह भी पढ़ें: काली बेरी क्षेत्र में नहाते समय 4 बच्चों की डूबने से मौत, सीएम और राज्यपाल ने जताया दुख

महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

स्थानीय लोगों ने कई बार विभाग को अवगत करवाया, लेकिन हल नहीं निकला. सैकडों की तादाद में जमा हुई महिलाओं ने हल्ला बोल प्रदर्शन जलदाय विभाग के दफ्तर पर किया मटके फोड़ते हुए नारेबाजी की और विभाग के अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. महिलाओं ने अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. महिलाओं ने कहा कि अधिकारियों की अनदेखी और हिलाहवाली की वजह से क्षेत्र में पानी की किल्लत हो रही है. 

जलदाय विभाग ने प्रस्ताव बनाकर जयपुर भेजा 
जलदाय विभाग ने पूनम कॉलोनी समेत 22 कॉलोनियो में पेयजल सप्लाई के लिए 7 करोड़ 92 लाख का प्रस्ताव बनाकर जयपुर भेज दिया हे अब जयपुर के स्तर पर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिली तो इलाके में पानी की समस्या का हल निकल पायेगा पूनम कॉलोनी समेत इलाके की गुरुकृपा कॉलोनी , सिद्धि विनायक नगर ,गुरु गोविन्द नगर ,ज्ञान विहार ,दुर्गा नगर ,वैभव स्टेट ,वैशाली नगर ,श्री विहार अक्षत विला ,आनंद विहार ,श्रीनाथ रेजीडेंसी , गिर्राज धाम ,चंद्र विला , गणपति नगर ,अभिषेक कॉलोनी ,अर्पण विहार ,श्रीकृष्ण रेजीडेंसी गणपति नगर ,अंजलि नगर समेत कई कॉलोनियां शामिल हुए.

 

Trending news