पंचायत चुनाव को लेकर कोटा में तैयारियां हुई पूरी, सुरक्षा में तैनात होंगे 1600 जवान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1044815

पंचायत चुनाव को लेकर कोटा में तैयारियां हुई पूरी, सुरक्षा में तैनात होंगे 1600 जवान

पंचायत चुनाव के लिए जेडीबी कॉलेज सेंटर (JDB College Center) को केंद्र बनाया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kota: पंचायत चुनाव (Panchayat Chuanav) का काउंटडाउन शुरू हो गया है, पहले चरण के लिए 12 दिसंबर को मतदान (Voting) होना है. मतदान से पहले सभी तैयारियां प्रशासन से लेकर पुलिस ने पूरी कर ली है. कल मतदान दलों को उम्मेद स्टेडियम (Umaid Stadium) से रवाना किया जाएगा. पंचायत चुनाव के लिए जेडीबी कॉलेज सेंटर (JDB College Center) को केंद्र बनाया है. मत पेटियों को यहां से रवाना करने के बाद यही मतदान के बाद मत पेटिया जमा होंगी. 12 को होगा पहले चरण का मतदान 21 तारीख को आएंगे नतीजे.

पहले चरण में सुल्तानपुर (Sultanpur News) और इटावा पंचायत समिति में मतदान होगा इन दोनों पंचायत समिति के लिए 151 पोलिंग बूथ बनाए गए है. जहां मतदान होगा पंचायत समिति और जिला परिषद् सदस्यों के लिए मतदान होगा. वहीं, दूसरे चरण में 15 तारीख को खैराबाद, सांगोद, लाडपुरा के लिए मतदान होगा इन दोनों चरणों के मतदान के बाद 21 तारीख को पंचायत समिति और जिला परिषद् सदस्यों के नतीजे आएंगे.

यह भी पढ़ें- झालावाड़ में दर्दनाक सड़क हादसे में महिला की मौत, 2 घायल

पंचायत चुनाव को लेकर आज जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर ने जेडीबी कॉलेज और उम्मेद स्टेडियम का जायजा लिया. इस दौरान सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. जिला कलेक्टर ने कहा की उनकी प्राथमिकता है की मतदान दलों को कोई दिक्कत न हो, सभी इंतजाम माकूल रहे.

यह भी पढ़ें- टॉवर से बैटरी और बीटीएस चुराने वाली गैंग का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

पहले चरण के मतदान के लिए कोटा ग्रामीण पुलिस ने अपना मजबूत सुरक्षा चक्र तैयार कर लिया है. सभी मतदान केन्द्रों (Polling Stations) को मिलाकर 1600 पुलिस के जवान तैनात किए गए. हर बूथ पर 2 पुलिस के जवान वहीं संवेदनशील बूथों पर 5 जवानों का जाब्ता तैनात रहेगा वहीं कोविड गाइडलाइन (Covid Guideline) की पालना हो, इसके लिए हर पोलिंग बूथ पर 1 होमगार्ड का जवान तैनात रहेगा, जिसकी जिम्मेदारी कोविंड गाइडलाइन की पालना करवाना ही जिम्मेदारी होगी.

Trending news