Rajasthan Weather: होली के बाद पल्टी मारेगा मौसम, 26 मार्च के बाद प्रदेश में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather: होली के बाद पल्टी मारेगा मौसम, 26 मार्च के बाद प्रदेश में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

Rajasthan Weather: होली के बाद राजस्थान में मौसम बदल सकता है. 26 मार्च के बाद प्रदेश में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है.

symbolic picture

Rajasthan Weather: होली से पहले राजस्थान तपने लगा है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है. दिन के समय गर्म हवाएं चलने से आमजन परेशान नजर आए.  लोगों ने गर्मी से बचने के अलग अलग जतन शुरू कर दिए हैं.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 23 तारीख को पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है तो वही, 24 तारीख को हरियाणा के साथ साथ राजस्थान में  तेज बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. इसके साथ ही होली के बाद 26 मार्च की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है, जिसके प्रभाव में 26-28 मार्च के दौरान पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में छिटपुट हल्की वर्षा होने की संभावना है.

अगले 5 दिनों के लिए अधिकतम तापमान का पूर्वानुमान:

अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है.

इन राज्यों जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर तापमान हैं और देश के बाकी हिस्सों में सामान्य के करीब हैं.

जयपुर सहित 8 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने रविवार 24 मार्च को प्रदेश के 8 जिलों में बारिश की आशंका जताई है. गुलाबी नगरी जयपुर सहित 8 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इनमें अलवर, भरतपुर, जयपुर, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ जिले शामिल है. इन जिलों में मेघगर्जना के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई गई है. 8 जिलों में बारिश होने से आसपास के जिलों के तापमान में थोड़ी गिरावट आने की संभावना है. बारिश के छींटों से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Trending news