रामगंजमंडी: मनरेगा योजना में लेबर ने मेटों पर लगाए गंभीर आरोप, शिकायत करने पर काट दिए नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221093

रामगंजमंडी: मनरेगा योजना में लेबर ने मेटों पर लगाए गंभीर आरोप, शिकायत करने पर काट दिए नाम

नरेगा लेबर का कहना है कि ग्राम पंचायत में लग रहे सभी मेट फर्जी हाजिरी भर रहे हैं, जिसकी शिकायत हमने ग्राम पंचायत में की. इसके बाद ग्राम पंचायत के एलडीसी ने मेटों को हमारे खिलाफ बड़का कर हम 14 लेबरों का नाम मस्ट्रोल से काट दिया गया. 

रामगंजमंडी: मनरेगा योजना में लेबर ने मेटों पर लगाए गंभीर आरोप, शिकायत करने पर काट दिए नाम

Ramganjmandi: कोटा जिले के ग्राम पंचायत हथियाखेड़ी के बोरिना गांव के मनरेगा लेबर ने नरेगा मेटों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नरेगा योजना में लगे मेटों ने हमारे नाम काट दिये हैं. हम ग्राम पंचायत में 5 दिन से चक्कर काट रहे हैं. फिर भी हमारे नाम नहीं लिखे जा रही हैं.

वहीं, नरेगा लेबर का कहना है कि ग्राम पंचायत में लग रहे सभी मेट फर्जी हाजिरी भर रहे हैं, जिसकी शिकायत हमने ग्राम पंचायत में की. इसके बाद ग्राम पंचायत के एलडीसी ने मेटों को हमारे खिलाफ बड़का कर हम 14 लेबरों का नाम मस्ट्रोल से काट दिया गया. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश से लोगों को राहत, इस तारीख से झमाझम बरसेंगे बादल!

वहीं, नरेगा लेबर का कहना है कि ग्राम पंचायत में लगे सभी फर्जी मेटों को हटाये जाएं, मेट मस्ट्रोल लाने के बाद मस्ट्रोल को पंचायत में से ही चलते हैं और पांच दिन बाद मस्ट्रोल को कार्य स्थल पर लाते हैं. वहीं, नरेगा लेबर का कहना है कि ग्राम पंचायत में सरपंच पत्नी हैं बाकी सरपंचाई उसके ससुर कर रहा हैं. वहीं, लेबर का कहना है कि अगर हमारे नाम नहीं आये तो हम भूखे मर जाएंगे. मेटों की कायस्थनी देखो वो अपने मिलने वालों लोगो का नाम देते हैं और उनकी फर्जी तरीके हाजिरी लगते हैं. 

वहीं, लेबर शांता बाई प्रभुलाल, संम्पत बाई किशन गोपाल, नंद कंवर बाई अमरलाल, ममता बाई बनवारी लाल,सुमित्रा बाई धनसुखलाल, रोड़ी बाई गोपाल नाथ, सरोज बाई बनवारीलाल, हंसा बाई उर्फ हानशी बाई बंशीलाल, बादाम बाई दिनेश योगी, मथरी बाई राजाराम योगी, मीना बाई विष्णु, सुनीता बाई दिनेश, गुड्डी बाई फूलचंद, फुला बाई फूल चंद, इन सभी लेबर का नाम मस्ट्रोल से काट दिया गया. वहीं, इस मामले में पंचायत से संपर्क किया गया तो पंचायत की तरफ से कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला.

यह भी पढे़ं- राजस्थान की इस लड़की ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, वायरल हो जाता है हर वीडियो!

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news