रामगंजमंडी पुलिस ने बालिकाओं को दी सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग, सौंपे गए प्रशस्ति पत्र
Advertisement

रामगंजमंडी पुलिस ने बालिकाओं को दी सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग, सौंपे गए प्रशस्ति पत्र

डेमोस्ट्रेशन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्टी एसपी प्रवीण नायक और सीआई मनोज कुमार रहे, जिसमें पिछले 15 दिनों से कमांडर्ड ट्रेनिंग प्रशिक्षित 3 लेडी कॉन्स्टेबल द्वारा बालिकाओं और महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए. 

रामगंजमंडी पुलिस ने बालिकाओं को दी सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग, सौंपे गए प्रशस्ति पत्र

Ramganjmandi: रामगंजमंडी पुलिस ने पिछले 15 दिनों से बालिकाओं और महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग से प्रशिक्षित किया. बालिकाओं की ट्रेनिंग पूरी होने पर हीराभाई पारिख राजकीय विद्यालय में पुलिस द्वारा डेमोस्ट्रेशन कार्यक्रम आयोजित कर ट्रेनिंग का समापन किया गया. 

डेमोस्ट्रेशन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्टी एसपी प्रवीण नायक और सीआई मनोज कुमार रहे, जिसमें पिछले 15 दिनों से कमांडर्ड ट्रेनिंग प्रशिक्षित 3 लेडी कॉन्स्टेबल द्वारा बालिकाओं और महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए. डिप्टी के सामने बालिकाओं ने ट्रेनिंग में में सीखे आत्मरक्षा के गुर का प्रदर्शन किया. 

यह भी पढे़ं-  Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर पर CM अशोक गहलोत की लोगों से बड़ी अपील

कार्यक्रम में विद्यालय शिक्षकों द्वारा डिप्टी नायक और सीआई मनोज कुमार को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया. वहीं, बालिकाओं ने ट्रेनिंग में खुद की रक्षा, आत्मनिर्भरता और भय मुक्त होने की कलाओं को सीखा. जिसमें बालिकाओं ने विपरीत परिस्थितियों में निकलना, हाथ छुड़ाना, वीक जोन पर हमला कर खुद को सुरक्षित जोन में रखने को लेकर डेमोस्ट्रेशन किया. वहीं, पुलिस ने सामाजिक सरोकारता के तहत शहर भर की 150 बालिकाओं और महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग में प्रशिक्षित किया. वहीं, डेमोस्ट्रेशन देखने के बाद डिप्टी नायक ने बालिकाओं के प्रदर्शन की सराहना की. साथ ही मोटीवेशन के साथ बालिकाओं को मजबूत बनने और आत्म सुरक्षित होने के लिए प्रेरित किया गया. वहीं, ट्रेनिंग में पुलिस सखी लवीना शर्मा की भी अहम भूमिका मानते हुए पुलिस द्वारा शर्मा का स्वागत किया गया. 

इसके बाद कार्यक्रम में डिप्टी और सीआई ने बारी-बारी से बालिकाओं और महिलाओं को ट्रेनिंग के लिए पुलिस रामगंजमंडी का प्रस्तित पत्र देकर स्मानित किया. वही कार्यक्रम के समापन में बालिकाओं ने ट्रेनिंग को लेकर अपने अपने विचार रखे. बालिकाओं का कहना है की ट्रेनिंग से मजबूती मिली है. साथ ही मन का डर दूर होकर खुद की रक्षा करने और दूसरो को बचाने का आत्मविश्वास पुलिस की ट्रेनिंग से आया है.

यह भी पढे़ं- Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर केस है बड़ी खतरे की घंटी, भारत में पांव पसार रहा ISIS

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news