एसडीएम ने ली व्यापारियों की बैठक, शहरी क्षेत्र से जुडी व्यवस्थाओं पर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1248126

एसडीएम ने ली व्यापारियों की बैठक, शहरी क्षेत्र से जुडी व्यवस्थाओं पर की चर्चा

कोटा जिले के सांगोद में एसडीएम राजेश डागा ने शहरी क्षेत्र के दुकानदार और व्यापारियों की बैठक ली है.

एसडीएम ने ली व्यापारियों की बैठक

Sangod: राजस्थान के कोटा जिले के सांगोद में एसडीएम राजेश डागा ने शहरी क्षेत्र के दुकानदार और व्यापारियों की बैठक ली. नगर पालिका कार्यालय में आयोजित बैठक में पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. एसडीएम डागा ने शहर से जुड़ी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की और इनमें सुधार को लेकर व्यापारी और दुकानदारों से सहयोग की बात रखी. बैठक में एसडीएम डागा ने कहा कि शहर में मुख्य मार्गों की सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण से शहर की यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है. 

कई दुकानदारों ने सड़कों तक अपनी दुकानों के सामानों को फैला रखा है, इससे वाहन चालक और राहगीरों को काफी असुविधा होती है. बाहर से आने वाले लोगों की नजरों में भी शहर की छवि धूमिल हो रही है. ऐसे में आप सभी का भी दायित्व और जिम्मेदारी है कि शहर की व्यवस्थाओं में अपना सहयोग करे. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार और व्यापारी यह सुनिश्चित करें कि दुकानों के सामने दुकानों के सामान हद से बाहर नहीं हो. 

साथ ही उन्होंने पालिका अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार मालव को भी शहर में मुख्य मार्गों की सड़कों पर दोनों तरफ दुकानों के सामने लाईनिंग करवाने और इसका उल्लघंन ना हो इसकी व्यवस्था करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है. बैठक में तहसीलदार नईमुद्दीन, थानाधिकारी राजेश सोनी समेत कई व्यापारी, दुकानदार और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

इन पर भी करे कार्रवाई
बैठक में एसडीएम डागा ने कहा कि सड़क किनारे कई दुकानदारों ने अतिक्रमण के साथ ही दुकानों के टीनशेड को भी काफी बाहर तक निकाला हुआ है, उनसे समझाइश कर उन्हें हटवाया जाए. शहर में सड़कों के साथ ही नगर पालिका कार्यालय के आस-पास अव्यवस्थित तरीके से खड़े फल और अन्य ठेलों को भी व्यवस्थित करे जिससे अव्यवस्था ना हो और सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने को लेकर भी एसडीएम ने समझाइश की है.

इस समस्या का भी करे समाधान
बैठक में दुकानदारों ने शहर में सूअरों के आतंक की समस्या भी एसडीएम को बताई. एसडीएम ने इनके पालकों की पहचान कर उन्हें पाबंद करवाने और रियायसी बस्तियों में दुकानों पर मांस की खुलेआम बिक्री की समस्या पर एसडीएम ने मांस दुकानदारों को ढककर व्यवसाय करने को लेकर पाबंद करवाने के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया और उन्होंने स्वत अतिक्रमण हटवाने को लेकर सार्वजनिक मुनादी के भी निर्देश दिए है.

यह भी पढ़ें - 

Sangod: नालों की सफाई में खानापूर्ति, लोगों की बढ़ रही समस्या

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news