SHO ने दहेज पीड़िता को गलत ढंग से छुआ, अकेले में घर बुलाया, फिर लांघ दी सारी हदें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1058183

SHO ने दहेज पीड़िता को गलत ढंग से छुआ, अकेले में घर बुलाया, फिर लांघ दी सारी हदें

SHO ने अश्लीलता (Inappropriat Touched) की सारी हदें पार कर दी, महिला को थाने में बेआबरु कर दिया. मामला बूंदी महिला थाने से जुड़ा है, जहां तैनात SHO शौकत खान द्वारा की गई अश्लील करतूतों का पूरा चिट्ठा पीड़िता ने मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजा है.

एसएचओ ने दहेज पीड़िता के साथ की अश्लील हरकत

Bundi: महिला थाने में मदद मांगने गई एक पीड़िता से थाने में बैठे SHO ने अश्लीलता (Inappropriat Touched) की सारी हदें पार कर दी. महिला को थाने में बेआबरु कर दिया. मामला बूंदी महिला थाने से जुड़ा है, जहां तैनात SHO शौकत खान द्वारा की गई अश्लील करतूतों का पूरा चिट्ठा पीड़िता ने मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजा है. जिसमें बेहद संगीन आरोप SHO शौकत खान पर लगाए हैं.

परिवाद में पीड़ित महिला ने बताया है कि उसके एक दहेज प्रताड़ना के मामले की जांच SHO शौकत खान के पास चल रही है, जब उसने पहली बार SHO शौकत को मामले में कार्रवाई के लिए फोन किया तो उसने व्हाट्सएप्प (Whatsapp) की डीपी देखकर उसे व्हाट्सप्प कॉल (Whatsapp Call) कर बोला कि हमेशा व्हाट्सअप कॉल ही करना और अश्लील बातें शुरू कर दी. पीड़िता को पटाखा बोलने लगा, महिला को अपने कमरे पर आने के लिए दवाब बनाने लगा.

यह भी पढ़ें: CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र जानिएं क्या कहा

SHO की वजह से महिला तनाव में आई
पीड़ित महिला ने पूरा मामला अपने परिजनों को बताया. एक बार तो पूरा परिवार SHO साहब की ताकत के सामने डर गया लेकिन फिर उस पीड़ित परिवार ने इसे थाने में रक्षा के लिए बैठे भक्षक को सबक सिखाने की ठान ली. जिसके बाद उन्होंने खाकी को शर्मसार कर देने वाले SHO शौकत का व्हाट्सएप्प कॉल रिकॉर्ड कर लिया लेकिन SHO की हैवानियत और बदनीयती का सिलसिला यहीं नही रुका.

अगले ही दिन महिला को वीडियो कॉल (Video Call) कर बोला मुझे तुम्हारा घर दिखाओ और फिर बोला कि 'तुम्हारे घर में सबसे खूबसूरत चीज तुम ही हो, SP के आगे वाला मकान मेरा है, मैं घर पर अकेला हूँ, तुम नॉनवेज लेकर आ जाओ', जिसके बाद महिला का सिस्टम से विश्वास उठ गया.

जिसके बाद SHO शौकत ने पीड़ित महिला को केस के सिलसिले में थाने बुलाया, महिला अपने बुजुर्ग पिता के साथ थाने पहुंची तो एप्लिकेशन लिखने के बहाने उसके हाथों को छूने लगा और टेबल के नीचे से महिला के पैरों को लगातार टच करने लगा. जैसे ही पीड़ित महिला का पिता चैंबर के लिए बाहर गया तो फाइल में लगे युवती के फोटो को निकाल कर चूमने लगा और अश्लील हरकतें करने लगा.

यह भी पढ़ें- Ajmer : किसानों की मेहनत को चर रही नीलगाय, किसानों ने फसल को भगवान भरोसे छोड़ा

इस पूरे वाकये के बाद पीड़ित महिला का मानो पूरे सिस्टम से ही भरोसा टूट गया हो, जो लाजमी भी था. क्योंकि जब महिला थाने में उसे सुरक्षित महसूस नहीं हो रहा तो फिर वो कहां अपनी सुरक्षा की उम्मीद कर सकती थी. जिसके बाद महिला ने पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय और कोटा रेंज आईजी रवि दत्त गौड़ को दी लेकिन पूरे मामले में पूरे पुलिस महकमे पर ही सवाल उठ रहे हैं क्योंकि SHO शौकत खान के करतूतों का पूरा पुलिंदा सबूतों के तौर पर सौंपा गया, ऑडियो और वीडियो सामने आने के बाद भी SHO शौकत खान को सिर्फ सस्पेंड कर इतिश्री कर ली गई. अभी तक SHO शौकत के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया.

मामले पर जब आईजी रवि दत्त गौड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि SHO शौकत को दहेज प्रताड़ना के मामले में अनियमितता को लेकर सस्पेंड किया गया है, महिला से छेड़छाड़ जैसा कुछ नही है. अब देखना होगा कि आखिर सिस्टम में बैठकर महिलाओं का चीरहरण करने वाले SHO शौकत खान को बर्खास्त किया जाता है या एक बार फिर उसे किसी अन्य महिला की आबरू से खेलने का मौका दिया जाएगा.

भाजपा विधायक दिलावर का बयान
बूंदी महिला थाने के SHO शौकत खान द्वारा महिला परिवादी से की गई अश्लीलता के मामले में भाजपा विधायक मदन दिलावर ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. भाजपा विधायक दिलावर ने बूंदी महिला थाना एसएचओ शौकत खान द्वारा महिला परिवादी से की गई. अभद्रता और अश्लीलता के मामले में सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार ऐसे अधिकारियों को पोस्टिंग दे रही है.

वहीं दिलावर ने सवाल उठाया कि आखिर आई जी के पास परिवाद आने के बाद भी अब तक एसएचओ शौकत खान के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज क्यों नहीं हुई ?. पीड़िता को मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय तक गुहार लगानी पड़ी, जिसके बाद एसएचओ (SHO) को सस्पेंड किया गया.

Reporter- KK Sharma

Trending news