सांगोद: महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा का अनावरण, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

सांगोद: महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा का अनावरण, ये लोग रहे मौजूद

ज्योतिबा फुले ने दो सौ साल पहले महिला शिक्षा का महत्व समझा और अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा का अनावरण

Sangod: विधायक भरत सिंह ने कहा कि जो जीवन में आया है उसकी मृत्यु निश्चित है, लेकिन याद उसे किया जाता है जो अपने जीवन में ऐसा काम करे, जिसे आने वाली पीढ़ी याद करे. महात्मा ज्योतिबा फुले भी ऐसे समाज सुधार रहे हैं, जिन्होंने अपना जीवन समाज सुधार में लगा दिया. ज्योतिबा फुले ने दो सौ साल पहले महिला शिक्षा का महत्व समझा और अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें- संगोद नगर पालिका ने शुरू की चलान की कटाई, अब सड़क पर ठेला लगाने वालों की खैर नहीं

विधायक सब्जीमंडी में स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा के अनावरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है और इस पूंजी को जिसने पा लिया वो कभी दरिद्र नहीं रह सकता. समारोह की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष कविता गहलोत ने की. विशिष्ट अतिथि ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुशलपाल सिंह, पालिका उपाध्यक्ष राहत बेगम और नगर कांग्रेस अध्यक्ष और पार्षद राजेंद्र गहलोत रहें.

यहां भी हुए लोकार्पण 
विधायक भरत सिंह ने कोडियो के चौक में 86 लाख रुपए की लागत से बनी सड़क और टोंकमऊ धार्मिक स्थल पर 32 लाख रुपए की लागत से हुए इंटरलोकिंग कार्य का लोकार्पण किया. दोनों जगह आयोजित कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता कमल कुमार शर्मा, पुलिस उपअधीक्षक रामेश्वर परिहार, पंचायत समिति सदस्य पूजा हाड़ा, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष अल्का गुप्ता समेत अन्य पार्षद मौजूद रहें. दोनों जगह समारोह में विधायक सिंह ने महापुरुषों के बताए मार्ग पर चलकर उनके कार्यों का अनुसरण करने की कार्यकर्ताओं को सीख दी. उन्होंने लोगों से सड़कों की गुणवत्ता को लेकर जानकारी ली.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news