जर्जर हालत में उप स्वास्थ्य केंद्र, परिसर में पसरा कीचड़, मरीजों के लिए बढ़ी परेशानी
Advertisement

जर्जर हालत में उप स्वास्थ्य केंद्र, परिसर में पसरा कीचड़, मरीजों के लिए बढ़ी परेशानी

ग्राम पंचायत कुराड़ के गांव कुराड में आस पास के गांवों के लोगों का बिमारियों का इलाज करने वाला उप स्वास्थ्य केंद्र वर्तमान में खूद जर्जर हालत में पहुंच गया है.

जर्जर हालत में उप स्वास्थ्य केंद्र, परिसर में पसरा कीचड़, मरीजों के लिए बढ़ी परेशानी

Ladpura: ग्राम पंचायत कुराड़ के गांव कुराड में आस पास के गांवों के लोगों का बिमारियों का इलाज करने वाला उप स्वास्थ्य केंद्र वर्तमान में खूद जर्जर हालत में पहुंच गया है. हालात यह है कि,  ग्राम पंचायत मुख्यालय होते हुए भी स्वास्थ्य विभाग और पंचायत प्रशासन विभाग अपनी जिम्मेदारी को लेकर मौन बैठे हुए हैं.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर

शाहिद अली और अन्य स्थानीय लोगों ने बताया कि,  यहां बने उप स्वास्थ्य केंद्र के सभी कमरों की छतों से पानी टपकता  रहता है . वही तेज बरसात के मौसम में इलाज करवाने आऐ मरीजों को अस्पताल परिसर में भरे बरसात के पानी और किचड़ में होकर आना पड़ता है. 

इस बारें में यहां कार्यरत एन एम, जी एन एम का कहना है कि, टपकती छतों के निचे बैठकर लोगों का इलाज करना पड़ रहा है. पास ही आगंनबाडी भवन है, जहां पर भी चारों तरफ बरसात का पानी भर जाने से गर्भवती महिलाओं, छोटे बच्चों को आने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

इसके अलावा इस संबंध में कार्यरत एन एम वनीता ने बताया कि, उप स्वास्थ्य केन्द्र में चार दिवारी छतों की मरम्मत के लिए पंचायत प्रशासन सरपंच के भी कई बार अवगत करवा चुके. पर उन्होंने अब तक इस बारे में कोई संज्ञान नहीं लिया है. 

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : REET एग्जाम में इन अभ्यर्थियों को मिलेगा 50 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम, सभी के लिए फ्री बस सेवा

Trending news