Rajasthan Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर आबकारी विभाग का बड़ा फैसला,प्रदेश में 5 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2169209

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर आबकारी विभाग का बड़ा फैसला,प्रदेश में 5 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Jaipur News:लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान सरकर ने शुष्क दिवस (Dry Day) की घोषणा की है.आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को राजस्थान में 2 चरणों में मतदान होने हैं.राजस्थान में कुल 25 सीटों पर मतदान होंगे.पहला चरण 19 अप्रैल को हैं.

Jaipur News

Jaipur News:लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान सरकर ने शुष्क दिवस (Dry Day) की घोषणा की है.आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को राजस्थान में 2 चरणों में मतदान होने हैं.राजस्थान में कुल 25 सीटों पर मतदान होंगे.पहला चरण 19 अप्रैल को हैं,जिसमें 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी,तो वहीं दूसरा चरण 26 अप्रैल को है,जिसमें 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होंगे.

राजस्थान लोकसभा चुनाव को शांती पूर्ण और किसी दिक्कत के संपन्न कराने के लिए राजस्थान में 5 दिन शराब बंदी का एलान सरकार किया गया है.यानी पूरे प्रदेश में 5 दिन शुष्क दिवस (Dry Day) रहेगा.

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया की लोकसभा चुनाव को लेकर वित्त (आबकारी) विभाग की ओर से पूरे सूबे में 5 दिन Dry Day की घोषणा की गई है.

आपको बता दें कि अबकारी विभाग के आदेश के अनुसार 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए 17 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल 2024 को मतदान समाप्ति तक राजस्थान में Dry Day की घोषणा की गई है.

पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्र सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा ,श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, और नागौर में मतदान होने हैं.जिसको लेकर तो इन सभी 12 लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले जिलों में Dry Day की घोषणा की गई है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार दूसरे चरण का  26 अप्रैल को होने है,तो वहीं बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए भी 24 अप्रैल को मतदान पड़ेगे.जिसके लिए  24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक पूरे राज्य में  Dry Day की घोषणा की गई है.

दूसरे चरण में राजस्थान के 13 लोकसभा क्षेत्र टोंक-सवाईमाधोपुर, जालौर, उदयपुर, अजमेर, बासंवाड़ा, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, चितौड़गढ़, कोटा, राजसमंद, भीलवाड़ा और झालावाड़-बारां शामिल है.तो वहीं मतगणना के दिन यानि की चार जून को भी पूरे प्रदेश में Dry Day का एलान किया गया है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान के इन शहरों के हवा में घुला है जहर,दुनिया के 100 प्रदूषित राज्यों लिया जाता है नाम

Trending news