Lok Sabha Election 2024 : 30 लाख सरकारी नौकरियां और स्टार्ट-अप फंड, राहुल गांधी ने जारी की कांग्रेस की गारंटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2145516

Lok Sabha Election 2024 : 30 लाख सरकारी नौकरियां और स्टार्ट-अप फंड, राहुल गांधी ने जारी की कांग्रेस की गारंटी

Rajasthan News : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले बांसवाड़ा में कांग्रेस की पांच गारंटियों की घोषणा की है.

 

Rahul Gandhi issues guarantee for Congress

Lok Sabha Election 2024 : चुनाव नजदीक आते ही, सभी पार्टियां वोटर्स को लुभाने के लिए चुनावी घोषणाएं कर रही हैं, जिससे ज्यादा-से-ज्यादा वोटर्स को अपनी ओर खींचा जा सके. जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी 'मोदी की गारंटी' दे रही है, तो अब कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पांच गारंटियों की घोषणा की है, जिसमें देश में 30 लाख सरकारी नौकरियों की बात भी कही गई है.

राहुल गांधी ने बताईं कांग्रेस की 5 गारंटी

जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस की 5 गारंटियों की बात कही है. राहुल गांधी ने बांसवाड़ा की सभा में कहा, कि कांग्रेस आपको 5 ऐतिहासिक गारंटियां दे रही है. जो आपकी तकदीर बदल देगी. उन्होंने कहा, कि पहली गारंटी भर्ती का भरोसा है.

इसके तहत कांग्रेस 30 लाख सरकारी पदों पर तत्काल स्थायी नियुक्ति की गारंटी देगी. दूसरी गारंटी के तहत हर ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी की नौकरी पक्की करने की गारंटी दी गई है. इसके अलावा, एक लाख रुपये प्रतिवर्ष स्टाइपेंड के अप्रेंटिसशिप की गारंटी भी मिलेगी. तीसरी गारंटी में कांग्रेस ने पेपर लीक से मुक्ति दिलाने की बात कही है. उन्होंने कहा, कि पेपर लीक रोकने के लिए नया कानून बना कर विश्वसनीय ढंग से परीक्षा के आयोजन की गारंटी दी जाएगी. 

युवाओं को मिलेगा स्टार्ट-अप फंड

इसके अवाला, राहुल गांधी ने चौथी गारंटी में GIG इकॉनोमी में सामाजिक सुरक्षा की बात कही है. उन्होंने कहा, कि गिग इकॉनोमी की वर्क फोर्स के लिए काम की बेहतर परिस्थितियों, पेंशन और सामाजिक सुरक्षा की गारंटी दी जाएगी. पांचवी गारंटी में युवा रोशनी की गारंटी दी जाएगी. जिसमें 5000 करोड़ के राष्ट्रीय कोष से जिला स्तर पर युवाओं को स्टार्ट-अप फंड देकर उन्हें उद्यमी बनाने की गारंटी दी जाएगी. उन्होंने कहा, कि युवाओं के सपनों को हकीकत बनाना कांग्रेस का संकल्प है.

Trending news