Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान,कहा-केंद्र में इंडिया गठबंधन...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2133135

Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान,कहा-केंद्र में इंडिया गठबंधन...

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव में राजस्थान में काफी सीट जीतेंगे और केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी.किसान की आमद दुगना करने का वादा किया था.

Lok Sabha elections 2024

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव में राजस्थान में काफी सीट जीतेंगे और केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने यह बात आज अलवर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 में सत्ता में आने के बाद जो वादे किए थे. 

एक वायदे पूरे नहीं किया और आज जनता भारतीय जनता पार्टी से ऊब चुकी है और इस वर्तमान में कांग्रेस सरकार को अच्छा बता रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में महंगाई बढ़ रही है. बेरोजगारों को नौकरी नहीं है. किसान की आमद दुगना करने का वादा किया था. लेकिन आम आदमी आमदनी भी दुगनी हुई नहीं. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. 

किस एमएसपी लागू करने की मांग करते हैं. तो उनसे गोली दागी जाती है. उन्हें चोर उचक्का आतंकवादी कहा जाता है. अगर यह कानून अच्छे होते तो केंद्र सरकार इन तीनों कानूनों को वापस क्यों लेती और इन कानून के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माफी मांगी है. अब किसान कह रहे है. कि जो लिखित समझौता किया है. उसको पूरा किया जाए. लेकिन केंद्र सरकार उन पर लाठी गोली चल रही है .एक भी वायदा पूरा नहीं किया. 

 

सिर्फ एक वादा पूरा किया महिला आरक्षण का .लेकिन उसका भी कोई अतापता नहीं है. राजस्थान की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को विफल बताते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास कोई विजन नहीं है. 100 दिन की कार्य योजना भी इन्होंने नहीं बनाई. सिर्फ ट्रांसफर में अटके पड़े हैं. विधायक मंत्री से लड़ रहा है. मंत्री मुख्यमंत्री से लड़ रहा है. और मुख्यमंत्री मुख्य सचिव से. आज तक किसी भी मंत्री ने अपना विजन स्पष्ट नहीं किया. 

शिक्षा का बंटाधार कर दिया. शिक्षा के बारे में शिक्षा मंत्री ने एक भी बात नहीं कि सिर्फ वह भाई को भाई से लड़ने की बात करते है और वोटो की फसल काटने की बात कर रहे है.राजस्थान का कृषि मंत्री कहता है कि किसानों को ऋण नहीं मिलना चाहिए वह चुकाते नहीं है. ऐसी बातें वर्तमान सरकार के मंत्री द्वारा की जा रही हैं. अब राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार को याद कर रही है .

कांग्रेस की योजनाओं से सभी वर्ग को लाभ हुआ. उन्होंने मुख्यमंत्री सहित सरकार पर आरोप लगाया कि यह सिर्फ झूठ बोल रहे हैं. ईआरसीएपी को लेकर भी उन्होंने कहा कि यह किस बात की आभार यात्रा निकाल रहे है.जो एमओयू हुआ है उसका भी अभी कोई पता नहीं है. समझौते के हिसाब से भी कम पानी दिया जाएगा. राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार धनबल का दुरुपयोग कर कर अपने सदस्यों को जीताना चाहती है. 

 

हिमाचल प्रदेश का जिक्र करते उन्होंने कहा कि उनको जबरदस्ती वोट दिलवाया गया. सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा सदस्य जीता.कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में अनुशासन होना चाहिए. हम कार्यकर्ताओं को हर लोकसभा क्षेत्र में मोटिवेट कर रहे हैं.लोकसभा चुनाव में जो जनता में स्वीकार्य हो. 

 

सर्वे के आधार पर मजबूत है. उसे प्रत्याशी बनाया जाएगा. इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली आरएसआरडीसी के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर, राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधायक मांगीलाल मीणा, रामगढ़ विधायक जुबेर खान, किशनगढ़ विधायक दीपचंद खेरिया, मुंडावर विधायक ललित यादव, सहित अनेक नेता मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:Jaipur Crime News:बस से युवक को तब तक कुचला जब तक चली नहीं गई जान! CCTV फुटेज देख पुलिस भी हैरान

Trending news