लोकसभा चुनाव 2024: राजसमंद से भाजपा की उम्मीदवार महिमा सिंह चुनावी मैदान में, BJP की 5वीं लिस्ट से चौंका विपक्ष !
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: राजसमंद से भाजपा की उम्मीदवार महिमा सिंह चुनावी मैदान में, BJP की 5वीं लिस्ट से चौंका विपक्ष !

Rajasthan Lok Sabha Election : भाजपा ने महिमा सिंह मेवाड़ को राजसमंद सीट का दावेदार घोषित किया है. इससे पूर्व दिया कुमारी को राजसमंद सीट से चुनाव लड़वाया गया था जिन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की थी. जानकारी के लिए बता दें कि महिमा सिंह नाथद्वारा से भाजपा से विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ की पत्नी हैं.

लोकसभा चुनाव 2024: राजसमंद से भाजपा की उम्मीदवार महिमा सिंह चुनावी मैदान में,  BJP की 5वीं लिस्ट से चौंका विपक्ष !

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बच चुका है. ऐसे में भाजपा ने राजसमंद लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने के लिए एक बार फिर से महिला चेहरे पर दाव खेला है.

बता दें कि इस बार भाजपा ने महिमा सिंह मेवाड़ को राजसमंद सीट का दावेदार घोषित किया है. इससे पूर्व दिया कुमारी को राजसमंद सीट से चुनाव लड़वाया गया था जिन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की थी. जानकारी के लिए बता दें कि महिमा सिंह नाथद्वारा से भाजपा से विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ की पत्नी हैं.

जिन्होंने विधानसभा चुनाव के वक्त नाथद्वारा से भाजपा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ यानी पति को जीत दिलाने के लिए जमकर मेहनत की थी.  भारतीय जनता पार्टी ने राजसमंद संसदीय सीट पर वर्ष 2019 में जयपुर के पूर्व राज परिवार की सदस्य दीया कुमारी को चुनावी मैदान में उतारने के बाद अब यहां से मेवाड़ के पूर्व राज परिवार की बहू महिमा सिंह पर दांव चला.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election : कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा की जगह प्रताप सिंह खाचरियावास को बनाया उम्मीदवार, दौसा से मुरारी लाल मीणा

राजसमंद सीट पर 2019 में भाजपा की दीया कुमारी ने कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर को लगभग 5,51,916 मतों से हराया था.  राजसमंद संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा सीट राजसमंद, कुम्भलगढ़, नाथद्वारा, भीम, ब्यावार, जैतारण, मेड़ता व डेगाणा पर वर्तमान में भाजपा के विधायक हैं.

महिमा सिंह मेवाड़ का जन्म 22 जुलाई 1972 को जगदीश्वरी प्रसाद सिंह के घर में हुआ. उन्होंने स्कूली शिक्षा उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्राप्त की. इसके बाद में मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर स्थित सिंधिया कन्या विद्यालय से पढ़ाई की, तो वहीं कॉलेज शिक्षा लेडी श्रीराम कॉलेज दिल्ली से पूरी की. इन्होंने मनोविज्ञान में स्नातक डिग्री हासिल की.

Trending news