close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: 15 अगस्त के राज्य स्तरीय समारोह के तैयारियों को लेकर हुई बैठक

 बैठक में समारोह के सफल आयोजन के लिए समुचित व्यवस्था करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए. 

जयपुर: 15 अगस्त के राज्य स्तरीय समारोह के तैयारियों को लेकर हुई बैठक
बैठक में कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

जयपुर: मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता की अध्यक्षता में सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई. बैठक में समारोह के सफल आयोजन के लिए समुचित व्यवस्था करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए. 

आपस में सभी समन्वय से करें काम
गुप्ता ने कहा कि स्वाधीनता दिवस का आयोजन अच्छा एवं समयबद्व हो, इसके लिए हम सभी को आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करना होगा. विभिन्न कार्यक्रमों के उचित क्रियान्वयन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए. सार्वजनिक निर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य, नगरीय विकास, पुलिस, कला एवं संस्कृति विभाग, जयपुर विकास प्राधिकरण सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा करें.

लाइव टीवी देखें:

कला संस्कृति विभाग करेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियां
उन्होंने कहा कि कला एवं संस्कृति विभाग मुख्य समारोह के सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियां करेगा. जबकि सुरक्षा, टै्रफिक इत्यादि परेड संबंधी समस्त कार्य पुलिस विभाग द्वारा, प्रभात फेरी, छात्रों का व्यायाम शिक्षा विभाग द्वारा एवं समारोह स्थल पर वाटर प्रूफ टेन्ट, साउन्ड सिस्टम व अभ्यास स्थल की सफाई सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा किया जाएगा. 

इससे पूर्व सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश शर्मा ने स्वाधीनता दिवस समारोह के कार्यक्रम की  जानकारी दी. बैठक में पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, पुलिस सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.