क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाते पुलिस ने 7 बुकियों को पकड़ा, 4 लैपटॉप और 30 मोबाइल जब्त
Advertisement

क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाते पुलिस ने 7 बुकियों को पकड़ा, 4 लैपटॉप और 30 मोबाइल जब्त

Deedwana News: खुनखुना थाना पुलिस ने तोषीना कस्बे से एक बड़ी बुकी पर कार्रवाई करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनसे 4 लैपटॉप और 30 मोबाइल के साथ लाखों रुपए के हिसाब-किताब का रजिस्टर बरामद किए गए हैं.

क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाते पुलिस ने 7 बुकियों को पकड़ा, 4 लैपटॉप और 30 मोबाइल जब्त

Deedwana, Nagaur: खुनखुना थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाने के बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. तोषीना कस्बे से एक बड़ी बुकी पर कार्रवाई करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से 4 लैपटॉप और 30 मोबाइल के साथ लाखों रुपए के हिसाब-किताब का रजिस्टर बरामद किए गए हैं.

जानकारी के अनुसार खुनखुना थाना क्षेत्र के कस्बा तोषीणा में क्रिकेट मैच के दौराने ऑनलाईन क्रिकेट सट्टा लगाकर जुआ खेलने की विश्वस्त सूचना प्राप्त होने पर क्रिकेट सटोरियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर मदनकंवर पत्नी भंवर सिंह के मकान पर पहुंचे, जहां मकान की दूसरी मंजिल पर एक कमरे में मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के अनुसार सात व्यक्ति गोल दायरे में बैठे थे, जिनके आगे दो डायरी, चार लेपटॉप, एक टेबलट फोन, तीस मोबाइल फोन पड़े हुवे थे.

दो लेपटॉप में क्रिकेट मैच Aabu dhabi बनाम Deccan Gladiator का लैपटॉप में लाइव प्रसारण चल रहा था, जो क्रिकेट मैच के विभिन्न आंकड़ो और सम्भावनाओं पर मोबाईल फोन, लैपटॉप से ऑन लाइन, अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से विभिन्न लोगों से सूचनाएं आदान-प्रदान कर सट्टे की खाईवाली-लगाईवाली करना और क्रिकेट मैच के इस सट्टे का हिसाब किताब के लिए दो रजिस्टर पड़े हुए थे.

जिसमें करीब कुल 62 लाख रुपए हिसाब पाया गया. रुपयों का लेनदेने क्रिकेट मैच समाप्ति के पश्चात सम्बंधित लोगों को हुई हानि और लाभ के आधार पर किया जाना पाया गया. जिस पर जुआ खेलने वाले 7 सटोरियों को लाखों रुपये के ऑनलाईन लेन-देन के हिसाब के साथ गिरफ्तार किया गया. सट्टोरियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच राजेश कुमार निरीक्षक पुलिस थानाधिकारी थाना डीडवाना को सौंपी गई है.

Reporter- Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें- Bikaner: बीकानेर कृषि उपज मंडी में व्यापारी ने मारा थप्पड़ तो टंकी पर चढ़ा किसान

Trending news