सेविकाओं के कदमताल से थम गया डीडवाना, पलक पांवड़े बिछाकर लोगों ने किया स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424767

सेविकाओं के कदमताल से थम गया डीडवाना, पलक पांवड़े बिछाकर लोगों ने किया स्वागत

नागौर के डीडवाना में राष्ट्र सेविका समिति की प्रमुख संचालिका शांता अक्का के डीडवाना प्रवास पर विशाल पथ संचलन का आयोजन किया गया. नगर में निकले पथ संचलन में सेविकाओं ने घोष की ताल से कदमताल मिलाई और पुष्प बर्षा से जगह जगह स्वागत हुआ.

सेविकाओं के कदमताल से थम गया डीडवाना, पलक पांवड़े बिछाकर लोगों ने किया स्वागत

Deedwana, Nagaur: राष्ट्र सेविका समिति की प्रमुख संचालिका माननीय शांता अक्का का प्रवास आज डीडवाना में होने पर विशाल पथ संचलन का आयोजन किया गया. साथ ही राजस्थान की क्षेत्र कार्यवाहिका प्रमिला दीदी प्रान्त कार्यवाह प्रान्त प्रचारिका का भी सानिध्य प्राप्त हुआ.

अक्का ने अपने उद्बोधन में बताया गया कि राष्ट्र सेविका समिति की स्थापना 1936 में वंदनीया मौसीजी लक्ष्मीबाई केलकर ने वर्धा में विजयादशमी के दिन की.गोपास्टमी के पवित्र दिन पथ संचलन होने पर गाय का उदाहरण देते हुए निःस्वार्थ भाव से समाज को अपना सर्वस्व अर्पण करने का संदेश दिया. 

यह भी पढे़ं- कट्टे की नोक पर 'शाहरूख' के बेटे ने किया महिला से दुष्कर्म, परिवार को भी पीटा

मीराबाई और पंडित बच्छराज जी व्यास स्मरण किया और कहा महापुरषो से प्रेरणा लेकर मातृशक्ति को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने हेतु कहा.संचालिका जी ने बताया कि पथ संचलन का उद्देश्य कदम से कदम मिलाकर समन्वय भाव से समाज मे सकारात्मक संदेश पहुचाना है.

775 सेविकाओं ने लिया भाग 
उद्बोधन के बाद संचलन आरंभ हुआ, जिसमें लगभग 775 सेविकाओं ने कदम से कदम मिलाते हुए पंडित बछराज व्यास आदर्श विद्या मंदिर से प्रारंभ होकर अजमेरी गेट चोखण्डिय भेरू जी, सदर बाजार, नागोरी गेट, अशोक स्तंभ बस स्टेशन, फवारा सर्किल से होते हुए गोपाल गौशाला तक का मार्ग तय किया. संचलन में परम् पूज्य भगवा ध्वज के नेतृत्व में दंड वाहिनी, घोष वाहिनी के साथ सेविकाओं ने कदमताल किया. संचलन में मात्र 7 वर्ष की बालिका से लेकर 70 वर्ष की सेविका ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग लिया.

परबतसर, दौलतपुर, कोलिया, डीडवाना शहर की सेविकाओं ने भी इस संचलन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. डीडवाना शहरवासियों और शहर के विभिन्न संगठनों ने पथ संचलन कर रही सेविकाओं के लिए देशभक्ति के उद्घोष और पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया. शहरवासियों में संचलन के प्रति जबरदस्त उत्साह नज़र आया. माननीय मुख्य संचालिका जी ने मुख्य बज़ार में संचलन का अवलोकन किया.

250 किलो फूलों से लाल कारपेट पर हुआ स्वागत
डीडवाना शहर वासियों ने संचलन का स्वागत अद्भुत तरीके से किया .सदर बाजार में लाल कारपेट बिछाकर सेविकाओं का स्वागत 250 किलो पुष्पा से पूरे शहर में स्वागत के लिए पलक पावडे बिछा दिए. इस दौरान नगर में कई स्थानों पर क्रेन से भी पुष्प वर्षा की गई.

Reporter- Hanuman Tnawar

 

यह भी पढे़ं-  शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

 

Trending news