डेगाना सरपंच संघ ने पंचायतीराज मंत्री के खिलाफ खोला मोर्च, सरपंचों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266730

डेगाना सरपंच संघ ने पंचायतीराज मंत्री के खिलाफ खोला मोर्च, सरपंचों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा

डेगाना उपखण्ड क्षेत्र के सरपंच संघ के सदस्यों ने पंचायती राज मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पंचायत समिति सभाकार कक्ष में बैठक का आयोजन किया.

डेगाना सरपंच संघ ने पंचायतीराज मंत्री के खिलाफ खोला मोर्च, सरपंचों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा

Nagaur: डेगाना उपखण्ड क्षेत्र के सरपंच संघ के सदस्यों ने पंचायती राज मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पंचायत समिति सभाकार कक्ष में बैठक का आयोजन किया. बैठक में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपाल सिंह मिर्धा में शिरकत कर सरपंचों को समस्याओं से रूबरू हुए .इस दौरान सरपंच संघ अध्यक्ष शिवलाल डिया की अध्यक्षता में सरपंचों ने पंचायत समिति सभागार कक्ष में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपाल सिंह मिर्धा को ज्ञापन सौंपकर पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ मोर्चा खोला.

जिसमें सरपंचों ने कहा कि पंचायतीराज मंत्री ने नरेगा में 300 करोड़ का घोटाला बताकर सरपंचों के स्वाभिमान ओर मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई है. इस पर पूर्व विधायक रिछपालसिंह मिर्धा ने कहा कि इसको लेकर राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर चर्चा की जा चुकी है. जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्या से निजात दिया जाएगा. सरपंचों का कहना है कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ग्राम पंचायत,ब्लॉक और जिला मुख्यालय पर निर्धारित प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद कार्यों की स्वीकृतियां जारी की जाती है. इसमें एसओपी की पालना होती है.

सरपंचों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा

श्रम और सामग्री के पेटे निर्धारित अनुपात में काम भी होता है.ऐसे में पंचायतीराज मंत्री की ओर से कार्यों को अनुपयोगी बताना सरपंचों को मानसिक रूप से परेशान करना है.साथ ही इनके द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यो में अड़ंगा डालने का काम किया है.जो बिल्कुल ही शोभनीय नही है.सरपंच संघ अध्यक्ष शिवलाल डिया सहित सरपंच संघ के सदस्यों का कहना है कि मनरेगा के श्रमिक का भुगतान 15 दिवस में और सामग्री पेटे का भुगतान 19 दिन में करने का प्रावधान है, लेकिन 16 माह बाद भी भुगतान नहीं किया जा रहा है.

जिसकी वजह से विकास कार्यो में अड़चनें आ रही है, लेकिन उल्टा पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा ने सरपंचों को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है.जो सरासर गलत है.लेकिन जो सरकार के द्वारा रवैया अपनाया जा रहा है उनके खिलाफ पूरे राजस्थान के सरपंच विरोध करेंगे.इस मौके पर सरपंच संघ अध्यक्ष शिवलाल डिया,सरपंच मानवेन्द्र गंवलिया,हनुमान राम चोयल,रामलाल मूवाल,किशन सिंह भुकर,निर्मल शर्मा,सुरेश ढ़ाका,महेन्द्र सिंह,गोकुल दिवराया,कालू राम मेहरा चुई,श्रवण राम बावरी सहित समस्त सरपंचो ने समस्या से अवगत करवाया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Reporter- Damodar Inaniya

Trending news