नागौर: खींवसर उपखंड में अवैध खनन रोकने में नाकाम प्रशासन, कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ति
Advertisement

नागौर: खींवसर उपखंड में अवैध खनन रोकने में नाकाम प्रशासन, कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ति

 नागौर जिले के खींवसर उपखंड क्षेत्र के गांवों में बड़े पैमाने के साथ अवैध खनन का कार्ये धडल्ले के साथ चल रहा है. जिससे राज्य सरकार को अवैध खनन से हर महीने करोड़ों रुपए की चपत लग रही हैं. 

खींवसर उपखंड क्षेत्र के गांवों में बड़े पैमाने के साथ अवैध खनन का कार्ये धड़ल्ले के साथ चल रहा

खींवसर: नागौर जिले के खींवसर उपखंड क्षेत्र के गांवों में बड़े पैमाने के साथ अवैध खनन का कार्ये धड़ल्ले के साथ चल रहा है. जिससे राज्य सरकार को अवैध खनन से हर महीने करोड़ों रुपए की चपत लग रही हैं. अवैध खनन माफिया आकला, ताडावास, बैरावास, मेहशपुरा, भावंड़ा, बैराथल, माणकपुर, तांतवास सहित क्षेत्रों को बेखोफ बड़े पैमाने के पर अवैध खनन करना कर रहे हैं. उपखंड प्रशासन द्वारा अवैध खनन कार्यों पर सख्त कार्रवाई नहीं करने के कारण क्षेत्र में बड़े पैमाने के साथ अवैध खनन का कार्य चल रहा है. जबकि जिला कलेक्टर पीयूष सामरिया ने विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दे रखे हैं कि क्षेत्र में अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके पूरी तरह बंद किया जाए.

यह भी पढ़ें- Jaipur: विधानसभा की 25 बैठकों में 171 घंटे से ज्यादा देर तक हुआ काम, सात बार प्रश्नकाल में सदन में चर्चा

 जिला कलेक्टर के आदेश के बाद भी क्षेत्र के गांवों में अवैध खनन रोकना तो दूर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई तक नहीं हुई. इसी वजह से अवैध खनन माफिया के हौसले बढ़ते जा रहे हैं.वहीं नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने उपखंड के अधिकारियों की बैठक लेकर अपने क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन पर पूरी तरह बंद करने के सख्त आदेश दिए थे. इसके बाद भी कलेक्टर के आदेशों की पालना नहीं हो रही है. कलेक्टर ने संबंधित एसडीओ को आदेश भी दिए थे कि अवैध खनन की सूचना मिलने पर शीघ्र कार्रवाई की जाए.

इन गांवों में बड़े पैमाने के साथ अवैध खनन
आकला, ताडावास, बैरावास, मेहशपुरा, भावंड़ा, बैराथल, माणकपुर, तांतवास, भोजास, दांतिणा सहित गांवों में अवैध खनन चल रहा है. इस दिनों अवैधखनन कर्ता आकला और महेशपुरा में ज्यादा सक्रिय है. अवैध खनन माफिया कर रहे अधिकारियों की रैंकी क्षेत्र में अवैध खनन कारियों द्वारा अधिकारियों की पूरी तरह निगरानी की जा रही हैं. जगह-जगह चौराहे पर बाइक लेकर खड़े होते हैं. जैसे ही अधिकारी रवाना होता है तो उसकी जानकारी इनके सोसियल मीडिया पर बने ग्रुपों में भेज दी जाती है.

Report-Damodar Inaniya

Trending news