डेगाना: खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण शिविर आयोजित, 30 से ज्यादा हुए रजिस्ट्रेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1509310

डेगाना: खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण शिविर आयोजित, 30 से ज्यादा हुए रजिस्ट्रेशन

Degana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले के डेगाना शहर में खाद्य विभाग नागौर की टीम द्वारा खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण के लिए शिविर का आयोजन कर 30 व्यापारियों के फूड लाइसेंस जारी किए. 

डेगाना: खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण शिविर आयोजित, 30 से ज्यादा हुए रजिस्ट्रेशन

Degana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले के डेगाना शहर में खाद्य विभाग नागौर की टीम द्वारा खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण के लिए शिविर का आयोजन कर 30 व्यापारियों के फूड लाइसेंस जारी किए. किराना व्यापार मंडल अध्यक्ष हरीश सोनी, बीसीएमओ डॉ रामकिशोर सारण की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित कर व्यापारियों को फूड लाइसेंस वितरित किए गए. इसको लेकर व्यापारियों में खासा उत्साह देखने को मिला. 

खाद्य विभाग नागौर की टीम द्वारा आयोजित शिविर के माध्यम से व्यापारियों में जागरूकता लाने और फूड लाइसेंस पंजीयन की संख्या बढ़ाने को लेकर जगह-जगह ऐसे शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. इन शिविरों से आम व्यापारी और गरीब ठेले वालों को इसका फायदा मिल रहा है. 

शिविर में नागौर जिला फूड विभाग के प्रेम कुमार ने बताया कि व्यापार मंडल के तत्वावधान में आयोजित इस कैंप में जिन व्यापारियों के फूड लाइसेंस नहीं है, उन व्यापारी वर्ग और हाथ ठेले वालों को इस शिविर में अपना लाइसेंस बनवाने का लाभ मिला है, ऐसे शिविरों का आयोजन खाद्य खाद्य पदार्थ विक्रताओ में जागरूकता लाने सहित पंजीयन की संख्या में बढ़ोतरी के लिए किए जा रहे है. 

खाद्य और मानक अधिनियम 2006 के तहत, खाद्य व्यवसाय शुरू करने के लिए सक्षम प्राधिकारी से अपना लाइसेंस और पंजीकरण प्राप्त करना एक वैधानिक अनिवार्यता है. 

इसके लिए शहर के मेट्रो होटल में शुक्रवार को एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 30 से ज्यादा दुकानदारों को फूड लाइसेंस बनाकर मौके पर ही व्यापार मंडल अध्यक्ष, बीसीएमओ ड़ॉ सारण के द्वारा वितरित करवाए गए. उन्होंने बताया कि इस शिविर में बनाए गए लाइसेंस धारक को कार्यालय में संबंधित दस्तावेज जमा करने की कोई आवश्यकता नहीं है. 

यह भी पढ़ें - Top news today Rajasthan : पायलट हुए विदेश रवाना तो विक्की कैट से लेकर पंजाब सीएम तक राजस्थान में मनाएंगे जश्न

जारी किए गए लाइसेंस और पंजीकरण को भी कार्यालय से प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि लाइसेंस और पंजीकरण खाद्य व्यवसाय ऑपरेटर के साथ-साथ पूर्व में लाइसेंस प्राप्त करने वाले खाद्य व्यवसाय डीलरों को उनके पंजीकृत ई-मेल पर उपलब्ध होगा. फूड इंस्पेक्टर जांगिड़ ने व्यापारियों से लाइसेंस को उनके परिसर में चिपकाए जाने के निर्देश दिए है.

Reporter: Damodar Inaniya

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की बहू का ब्यूटी कॉम्पिटिशन में छाया जादू, जीते ये अवॉर्ड

जयपुर में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के मामले में सात को पकड़ा, 40 लाख हुए बरामद

घूंघट से बिकनी तक का सफर तय करने वाली बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने की CM से मुलाकात, ये है खास वजह

Trending news