नागौर- जायल ब्लॉक सरपंच संघ ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्र पर उठाए सवाल
Advertisement

नागौर- जायल ब्लॉक सरपंच संघ ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्र पर उठाए सवाल

Mahatma Gandhi Seva Prerak: राजस्थान के नागौर जिले में जायल उपखण्ड में महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती पर सवालिया निशान लगात्ते हुए, जायल ब्लॉक सरपंच संघ ने उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश वर्मा को ज्ञापन सौपकर भर्ती में दस्तावेज सत्यापन में अभ्यर्थियों को उपखण्ड स्तरीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का अनुभव प्रमाण पत्र जारी किया गया.

नागौर- जायल ब्लॉक सरपंच संघ ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्र पर उठाए सवाल

Mahatma Gandhi Seva Prerak: राजस्थान के नागौर जिले में जायल उपखण्ड में महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती पर सवालिया निशान लगात्ते हुए, जायल ब्लॉक सरपंच संघ ने उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश वर्मा को ज्ञापन सौपकर भर्ती में दस्तावेज सत्यापन में अभ्यर्थियों को उपखण्ड स्तरीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का अनुभव प्रमाण पत्र जारी किया गया. यह प्रमाण पत्र से अभ्यर्थी को महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के साक्षात्कार में 20 अंक दिये जा रहे है. सरपंच संघ के ब्लॉक अध्यक्ष महिपाल थालोड़ ने उपखण्ड स्तर पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कब और कहां हुआ इसकी सुचना कब जारी की गई उक्त प्रमाण पत्र किस आधार पर जारी किया गया इसकी जांच सहित सूचना की मांग की गई इस दौरान जायल पंचायत समिति के सरपंच गण मौजूद रहे.

यह भी पढ़े- Rajasthan- उदयपुर में परिणीति-राघव इस दिन लेंगे सात फेरे, लीला पैलेस में होंगी शादी की रस्में

जायल उपखण्ड में महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती पर सवालिया निशान उठाये गये है. जायल ब्लॉक के सरपंच संघ ने प्रेरक भर्ती पर सवाल उठाते हुए बताया की महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के साक्षात्कार में अभ्यर्थियों को अनुभव के आधार पर 20 अंक दिये जा रहे है . अध्यक्ष महिपाल थालोड़ ने बताया कि अनुभव प्रमाण पत्र शिविर के आयोजन को लेकर प्रशासन द्वारा कोई भी सूचना नही जारी की गई और भर्ती की सूचना के बाद अनुभव प्रमाण पत्र बाटना न्याय संगत नही है. जिससे हजारों योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती से वंचित रहे जाएगे. जायल पंचायत समिति के सरपंच गणों ने उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश वर्मा को ज्ञापन सौपकर महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्र बाटने की शिविर की सूचना की मांग की गई. 

यह भी पढ़े- राजस्थान की इन 82 सीटों पर जाट बनाएंगे-बिगाड़ेंगे BJP-कांग्रेस का सियासी गणित

इस दौरान सरपंच संघ ब्लॉक अध्यक्ष महिपाल थालोड़,मुकेश सियाग, बेनिगोपाल रतावा सहित सरपंच मौजूद रहे. राज्य सरकार के शांति अहिसा विभाग द्वारा जारी 50 हजार पदों पर महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती को लेकर साक्षात्कार में 5 सदस्यीय उपखण्ड स्तरीय समितियों द्वारा महात्मा गांधी सेवा प्रेरको के साक्षात्कार 10 मानकों के आधार पर चयन किया जा रहा है. जिसमे महात्मा गांधी प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंने वाले प्रमाण पत्र धारकों को 20 अंक बोनस दिया जा रहा. प्रत्येक राजस्व ग्राम से एक सेवा प्रेरक को नियुक्ति दी जाएगी.

Trending news