Rajasthan Crime News: करोड़ो की ठगी करने वाले पर पुलिस का शिकंजा, आरोपी को मुंबई से किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2297500

Rajasthan Crime News: करोड़ो की ठगी करने वाले पर पुलिस का शिकंजा, आरोपी को मुंबई से किया गिरफ्तार

Rajasthan Crime News: शेयर मार्केट में अधिक मुनाफा दिलाने का झांसा देकर साइबर फ्रॉड करने वालों के खिलाफ नागौर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.आरोपी ने एक माह में भारत के अलग अलग 72 स्थानों पर कुल चार करोड़ 45 लाख रुपए की ठगी है.

 

Rajasthan Crime News

Rajasthan Crime News:नागौर की साइबर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मुख्य आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया. शेयर मार्केट में अधिक मुनाफा दिलाने का झांसा देकर साइबर फ्रॉड करने वालों के खिलाफ नागौर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. 

दो दिन पूर्व दिल्ली व यूपी से आठ आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद अब कोतवाली पुलिस ने 87 लाख से अधिक की साइबर ठगी करने के प्रकरण में मुख्य आरोपी सुफियान इस्माइल शेख को मुम्बई से गिरफ्तार किया है. 

आरोपी ने शेयर मार्केट में अधिक मुनाफा दिलाने के नाम पर अलग-अलग फर्मों के खातों में रुपए जमा करवाए और 87 लाख 3 हजार की ठगी कर ली. वहीं आरोपी ने एक माह में भारत के अलग अलग 72 स्थानों पर कुल चार करोड़ 45 लाख रुपए की ठगी है.

पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण में अब तक कुल 150 से अधिक बैंक खाते फ्रीज करवाए जा चुके हैं. आरोपी के अंतरराज्यीय साइबर ठगी की गैंग से सम्ब्ध हैं तथा आरोपी ने पूरे भारत में 72 स्थानों पर कुल 4 करोड़ 45 लाख रुपए की ठगी कर मात्र 30 दिन में समूर्ण राशि को दूसरे खातों स्थानान्तरित किया है. आरोपी अपना चालू खाता खुलवाकर साइबर आपराधियों को खाते उपलब्ध करवाता है.

जानकारी के अनुसार नागौर एसपी नारायण टोगस, एएसपी सुमित कुमार के निकटतम सुपरविजन तथा डीएसपी नारायण बाज्या के निर्देनानुसार कोतवाली थानाधिकारी मनीष देव के नेतृत्व में गठित टीम के हैड कांस्टेबल प्रेमाराम, प्रेमराज, पारस व राकेश सांगवा ने 87 लाख रुपए की साइबर ठगी के प्रकरण में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी मुम्बई निवासी सुफियान इस्माईल शेख (21) पुत्र इस्माइल शेख मुसलमान को गिरफ्तार किया.

यह था मामला
कोतवाली थाने में शहर के खिलजियों की मस्जिद, बी रोड निवासी मुनव्वर पुत्र मो. सुलेमान तैली ने गत दिनों रिपोर्ट देकर बताया कि कुछ लोगों ने जी 1 – एसएसजीए एक्सचेंज एंड स्टडी क्लब के नाम से एक समूह बना रखा है. उक्त समूह के व्यक्तियों ने भिन्न-भिन्न एकाउंट नम्बर में कुल राशि 87.03 लाख रुपए जमा करवाकर उसके साथ ठगी की है. रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

यह भी पढ़ें:शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गोविंद सिंह डोटासरा पर साधा निशाना

Trending news