निदेशक मनीष कुमार शर्मा के नागौर आगमन पर स्वागत, उपभोक्ता अधिनियम पर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219069

निदेशक मनीष कुमार शर्मा के नागौर आगमन पर स्वागत, उपभोक्ता अधिनियम पर की चर्चा

उपभोक्ता आयोग सदस्य बलवीर खुड़खुड़िया ने निदेशक शर्मा से शिष्टाचार भेंट की और माला पहनाकर स्वागत किया. इसी दौरान सदस्य खुड़खुड़िया समेत सामाजिक कार्यकर्ता रामप्रकाश बिस्सू और कैलाशचंद्र शर्मा ने निदेशक शर्मा को सरस्वती माता की तस्वीर भेंट की. 

निदेशक मनीष कुमार शर्मा के नागौर आगमन पर स्वागत, उपभोक्ता अधिनियम पर की चर्चा

Nagaur: शांति एवं अहिंसा निदेशालय राजस्थान के निदेशक मनीष कुमार शर्मा के सोमवार को नागौर आगमन पर विभिन्न संगठनों और संस्थाओं की ओर से स्वागत किया गया. एक दिवसीय दौरे पर नागौर आए निदेशक शर्मा का गांधी दर्शन समिति के जिला संयोजक एडवोकेट जगदीश नारायण शर्मा और जिला सह संयोजक हीरालाल भाटी सहित समिति पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया.  

वहीं, उपभोक्ता आयोग सदस्य बलवीर खुड़खुड़िया ने निदेशक शर्मा से शिष्टाचार भेंट की और माला पहनाकर स्वागत किया. इसी दौरान सदस्य खुड़खुड़िया समेत सामाजिक कार्यकर्ता रामप्रकाश बिस्सू और कैलाशचंद्र शर्मा ने निदेशक शर्मा को सरस्वती माता की तस्वीर भेंट की. 

उपभोक्ता अधिनियम को लेकर की चर्चा
उपभोक्ता आयोग सदस्य बलवीर खुडखुडिया ने नागौर आए शांति एवं अहिंसा निदेशालय के निदेशक मनीष कुमार शर्मा से उपभोक्ता अधिनियम, 2019 और इसके अंतर्गत बने नियमों को लेकर चर्चा की. 

इस दौरान खुड़खुड़िया ने नये अधिनियम के बाद अध्यक्ष और सदस्यों को वेतन भतों को लेकर भी शर्मा से चर्चा की. बताया कि नए अधिनियम के बाद सदस्यों को कोई अवकाश देय नहीं है और ना ही मॉडल नियम के अनुरूप वेतन देय है. 

उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलकर सदस्यों के वेतन भतों को लेकर मॉडल नियम के अनुरूप नियम बनवाने और उपभोक्ता आयोगों में अध्यक्ष एवं सदस्यों के रिक्त पदों को भी भरवाने की मांग की. शर्मा ने नए अधिनियम के बाद उपभोक्ता शिकायतों और शिकायतों की प्रकृति के बारे में भी विस्तृत चर्चा की. उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्दी ही सरकार उपभोक्ता हितों पर विशेष जोर देकर काम करेगी. 

इस दौरान शांति एवं अहिंसा निदेशालय के निदेशक मनीष कुमार शर्मा ने गांधी दर्शन पर भी विस्तृत चर्चा की. चर्चा के दौरान शर्मा ने कहा कि 150 वें वर्ष से अब तक राज्य में गांधी दर्शन पर कार्यक्रमों की श्रृंखला चल रही है. गांधी चिंतन और गांधी विचार के बाद अब चिंतन शिविर लगेंगे. इससे पहले उन्होंने कलक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. 

इस दौरान शर्मा सहित जिला कलक्टर पीयूस समारिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया, गांधी दर्शन समिति के जिला संयोजक जगदीश नारायण शर्मा, जिला सह संयोजक हीरालाल भाटी, उपभोक्ता आयोग सदस्य बलवीर खुडखुडिया समेत गांधी दर्शन समिति पदाधिकारियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इससे पहले निदेशक शर्मा ने अहिंसा प्रकोष्ठ की जिला स्तरीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर के संदर्भ में बैठक भी ली. गौरतलब है निदेशक मनीष कुमार शर्मा इससे पहले उपभोक्ता आयोग में अध्यक्ष रहे हैं. 

Reporter-Damodar Inaniya

यह भी पढ़ेंः मिलिये राजस्थान के 10वीं बोर्ड के टॉपर गिरीश से, जानिये कैसे हासिल की ये बड़ी कामयाबी

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news