Pali: मौसमी बीमारी के चलते बीमार बच्चों की संख्या अस्पताल में बढ़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204403

Pali: मौसमी बीमारी के चलते बीमार बच्चों की संख्या अस्पताल में बढ़ी

बच्चों के साथ आए परिजनों से ही वार्ड पूरा भर जाता है. स्टाफ व गार्ड के द्वारा परिजनों को समझाए जाने के बाद भी परिजन वार्ड में बिना काम के बैठे रहते हैं.

 Pali: मौसमी बीमारी के चलते बीमार बच्चों की संख्या अस्पताल में बढ़ी

Pali: मेडिकल कॉलेज के बांगड़ अस्पताल में इन दिनों गर्मी व मौसमी बीमारियों को लेकर बीमार बच्चों की संख्या बढ़ती जा रही है. आलम ये है कि एक ही पलंग पर दो-दो बच्चों को भर्ती किया जा रहा है. वर्तमान में 24 बेड पर 50 बच्चे भर्ती हैं. बढ़ती गर्मी और उमस के साथ मौसमी बीमारियों के चलते सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित हुए. इनकी संख्या अस्प्ताल में लगातार बढ़ रही है.

बच्चों के साथ आए परिजनों से ही वार्ड पूरा भर जाता है. स्टाफ व गार्ड के द्वारा परिजनों को समझाए जाने के बाद भी परिजन वार्ड में बिना काम के बैठे रहते हैं. जिससे ना केवल वार्ड में भीड़ बढ़ती है बल्कि डॉक्टर्स के 3 राउंड के समय भी परेशानी होती है. बच्चों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए नया वार्ड निर्माणधीन है. जल्द ही नया वार्ड बन जाने से काफी हद तक परेशानी कम हो जाएगी और बच्चों को पर्याप्त बेड उपलब्ध रहेंगे.

ये भी पढ़ें- पंजाबी इंडस्ट्री का काला सच, मूसेवाला से 34 साल पहले इस स्टार सिंगर का गर्भवती पत्नी समेत हुआ था कत्लेआम

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आर के विश्नोई ने बताया कि अभी हेल्दी सीजन है. बच्चे आर हैं लेकिन जल्द ठीक होकर डिस्चार्ज भी हो रहे हैं. वैसे बच्चों के लिए नया वार्ड भी निर्माणाधीन है जल्द बन जायेगा. इधर बच्चों के लिए आईसीयू वार्ड भी तैयार है. बस स्टाफ की कमी से अभी चालू नहीं हुआ है. मैन पावर मिल जाने के बाद बच्चों की बीमारी को लेकर कई समस्या का समाधान हो जाएगा. साथ ही जोधपुर रेफर करना भी बन्द हो जाएगा. हर प्रकार का इलाज यहीं संभव होगा.

Report- Subhash Rohiswal

Trending news