Pali News: दो सहेलियों के बीच लव कनेक्शन, समलैंगिक विवाह की पुलिस से लगा रही गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2296318

Pali News: दो सहेलियों के बीच लव कनेक्शन, समलैंगिक विवाह की पुलिस से लगा रही गुहार

Same-sex marriage: पाली में समलैंगिक विवाह का पहला मामला सामने आया है. पाली में दो लड़कियां थाने आकर बोली कि हम 2 साल से एक-दूसरे से प्यार करते हैं, हमारी शादी करवा दो. पुलिस ने की काफी समझाइश की, लेकिन कुछ काम नहीं आया. जिसके बाद दोनों को सखी सेंटर भेज दिया गया. 

Symbolic Image

Rajasthan News: राजस्थान के पाली जिले की जैतपुर थाने की पुलिस उस समय हैरत में पड़ गई, जब दो लड़कियों ने थाने में आकर कहा कि हम दोनों एक दूसरे से 2 साल से प्रेम करती है और अब शादी करना चाहती हैं. दोनों ने समलैंगिक विवाह के लिए पुलिस से गुहार लगाई. दरअसल, रोहट उपखंड क्षेत्र के पादरला गांव में पड़ोस में रहने वाली दो लड़कियों को आपस में मेल मिलाप के चलते प्यार हो गया, जिसके बाद अब दोनों शादी करना चाहती हैं. 

पुलिस की समझाइश भी नहीं आई काम
जानकारी के अनुसार, एक 20 वर्ष की युवती है, तो दूसरी 25 साल की. दोनों युवतियां एक ही जाति की हैं. जसोदा नामक यवती पांचवी तक पढ़ी है, तो वहीं दूसरी अंतरी नामक युवती है. दोनों बालिग है. दोनों युवतियां मवेशी चराने का काम करती है. दोनों घर वालों को बिना बताए सुबह जैतपुर थाने पहुंच गई और थाना अधिकारी के समक्ष एक दूसरे के प्रति प्यार का इजहार किया. पुलिस से दोनों युवतियों ने शादी करवाने की गुहार लगाई. दोनों ने कहा कि हम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकती. समझाने में नाकाम रही पुलिस ने गांव के गणमान्य लोगों को भी युवतियों को समझाने का आग्रह किया, लेकिन दोनों नहीं मानी. 

पाली में समलैंगिक विवाह का पहला मामला
वहीं, थाने पहुंची दोनों युवतियों को काउंसलिंग के बाद पाली के सखी की सेंटर भेज दिया गया.  फिलहाल, पहले चरण की काउंसलिंग की गई है. अभी दो चरणों में और काउंसलिंग होगी. वहीं, सखी केंद्र अधीक्षक देवी बामनिया ने बताया कि दो युवतियों के समलैंगिक रिश्ते का पाली में यह पहला मामला है. जैतपुर पुलिस ने इन्हें रोहट पुलिस के माध्यम से सखी केंद्र पहुंचा दिया. सूचना से दोनों यूवतियों के परिजन भी थाने पहुंचे और खूब समझाइस की, लेकिन युवतिया शादी करने पर अड़िग रही और नहीं मानी. जिला प्रशासन के आदेश से फिलहाल दोनों युवतियों को सखी सेंटर भिजवा दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- नगर निगम हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! ACB को मिले सबूत

Trending news