close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में 'मोदी लहर' का करिश्मा, बदला प्रदेश का राजनीतिक इतिहास

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि वह जनादेश को विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव व मतगणना के दौरान राज्य में शांति बनाए रखने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया. 

राजस्थान में 'मोदी लहर' का करिश्मा, बदला प्रदेश का राजनीतिक इतिहास
बीजेपी ने राजस्थान में फिर 25 सीटें जीत ली हैं.

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की सभी सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. एक तरफ राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद पार्टी के हौसले बुलंद थे मगर लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के रूझान के देखकर यह कहना होगा कि 2019 के लोकसभा चुनाव ने राजस्थान के राजनीतिक इतिहास को पलट कर रख दिया है. जिसके बाद देश की राजनीति विपक्ष को अपनी स्थिति पर मंथन करने की जरूरत है. 

इसी कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि वह जनादेश को विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव व मतगणना के दौरान राज्य में शांति बनाए रखने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने यहां मीडिया से कहा कि कांग्रेस हमेशा से लोकतंत्र के मानकों को मानती रही है और लोकतंत्र की मजबूती सुनिश्चित करने के लिए लोगों के फैसले को स्वीकार करती है.

उन्होंने कहा, 'पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की नीतियों को लागू करने के लिए कड़ी मेहनत की. उन्हें हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है. हमें लोकतंत्र को मजबूत करने और इस दिशा में काम जारी रखने की जरूरत है'.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए देश सर्वोपरि है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए सत्ता सर्वोपरि है'. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विकास के मुद्दे को आगे रख चुनाव लड़े, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदर्श आचार संहिता का अनादर करते हुए धर्म, जाति, सेना के पराक्रम और वीरता के आधार पर लड़े.

वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की संभावित जीत और पार्टी को नयी उंचाईयों पर ले जाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच वर्षो में किये गये काम और उनके दूरदर्शी नेतृत्व को दिया. उन्होंने इसके लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है.

भाजपा मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में राजे ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के योग्य नेतृत्व में पार्टी ने नई उंचाईयों को छुआ है. उन्होंने चुनाव परिणामों के लिए मतदाताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य भाजपा के अध्यक्ष मदन लाल सैनी को राजस्थान में भाजपा की संभावित जीत के लिए धन्यवाद दिया.