Rajasthan: SMS हॉस्पिटल में CM की सख्ती का दिखने लगा असर, निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से नदारद मिली तीन नर्सें निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2028655

Rajasthan: SMS हॉस्पिटल में CM की सख्ती का दिखने लगा असर, निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से नदारद मिली तीन नर्सें निलंबित

Bhajanlal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व पीएम स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया.  अस्पताल में मिली गंदगी और अव्यवस्था  में सीएम ने अधिकारी को फटकार लगाई है.

 SMS hospital

Bhajanlal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व पीएम स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया. जयपुर के नामचीन सराकरी अस्पताल में गंदगी के ढेर को लेकर वे अधिकारियों को लेकर काफी सख्त दिखे. क्योंकि उनके इस  औचक निरीक्षण में प्रशासनिक स्तर पर बड़ी खामियां देखने को मिली. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है.

वहीं सीएम की तरफ से मिली छाड़ का असर एसमएस अस्पताल के अधिकारियों पर होता दिख रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम के औचक निरीक्षण के बाद  ऑफसरों पर गाज गिरने का सिलसिला शुरू हो चुका है. जिनमें तीन नर्सों को संस्पेशन का नोटिस थमाया जा चुका है.

बता दें कि ये तीनों नर्से  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  के विजिट के दौरान वार्ड से नदारद मिली थी.  यह संसपेशन वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी मुकेश बाबू अग्रवाल, आलम अली खान और नर्सिंग अधिकारी मुकेश कुमार चांगिल के खिलाफ निकाला गया है. जिसके आदेश चिकित्सा विभाग के निदेशक अराजपत्रित सुरेश नवल ने जारी किए है,

वहीं आदेश जारी होने के बावजूद अस्पताल अपने कर्मचारियों को बचाने की कोशिश भी कर रहा है. सुत्रों के मुताबिक जिन दो चिकित्सकों के पास  सोमवार सुबह की प्रशासनिक जिम्मेदारी थी, वे दोनों ही चिकित्सक विजिट के दौरान अस्पताल में मौजूद नहीं थे . बावजूद इसके किसी भी चिकित्सक को अभी तक  नोटिस जारी नहीं किया गया है. लेकिन सीएम के विजिट के बाद मामला गर्माया हुआ है. इसी के साथ
 प्रशासनिक चिकित्सकों पर तलावर लटकती हुई नजर आने लगी है. 

बाता दें कि सोमवार को प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में सीएम भजन लाल शर्मा अचानक विजिट करने पहुंच गए. सीएम के विजिट के दौरान मौके पर न तो हॉस्पिटल अधीक्षक मौजूद रहे और न ही प्रशासनिक व्यवस्थाएं देखने वाले अतिरिक्त अधीक्षक. सीएम सबसे पहले बांगड़ परिसर पहुंचे, जहां उन्हें मैन बिल्डिंग के बाहर मरीज और उनके परिजन खुले में दिखे. यहां उन्होंने मरीजों के आसपास गंदगी देख अधिकारियों को फटकारा और कहा कि ये देश के सबसे चुनिंदा अच्छे हॉस्पिटल में से एक है और यहां ऐसी गंदगी और बदहाली ठीक नहीं. उन्होंने यहां तुरंत सफाई करवाने और मरीजों के परिजनों के लिए बैठने-रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

Trending news