BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा बोलें- विधायकों के दबाव में CM ने जिलें बनाने की थी घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1754702

BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा बोलें- विधायकों के दबाव में CM ने जिलें बनाने की थी घोषणा

Chomu News: प्रदेश में नए जिलों के गठन को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.  इसी बयानबाजी के दौर में चौमूं के विधायर रामलाल शर्मा ने भी सीएम पर नए जिलोंं के गठन को लेकर निशाना साधा है.

Chomu MLa Ramlal Sharma

Chomu News: प्रदेश में नए जिलों के गठन को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. कहीं नए जिलों को बनाने को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है तो कहीं नए जिला बनाने की मांग की जा रही है.. सांभर, फुलेरा को जिला बनाने की मांग को लेकर सोमवार को आंदोलन भी किया गया. इसी कड़ी में चौमूं के विधायक रामलाल शर्मा ने भी जिलों के गठन को लेकर सीएम अशोक गहलोत के ऊपर निशाना साधा है.

बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने इस मामले को लेकर कहा कि सरकार ने इस आंदोलन को कुचलने का  काफी प्रयास किया है..आने वाले समय में यह कांग्रेस के लिए ही नुकसानदायी होगा. रामलाल शर्मा ने आगे कहा वोट बैंक की राजनीति को साधने और विधायकों के दबाव में मुख्यमंत्री ने जिले बना दिए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सत्ता में वापसी के लिए येन - केन प्रकारेण सब का प्रयास कर रहे हैं.

वोट बैंक की राजनीति के लिए जो जिले बनाने की घोषणा की गई थी वह प्रयास अब इन्हीं पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. ग्राम पंचायत को जिला बनाने की घोषणा कर दी जाती है तो वही उसी ग्राम पंचायत के उपखंड को दरकिनार किया जाता है.इसी तरह कई नए जिले तो ऐसे हैं जिनमें कुछ तहसीलों के लोग शामिल नहीं होना चाहते .20 सालों से चली आ रही जिलों की मांग को लेकर सरकार ने ध्यान नही दिया. जिन शहरों को जिला बनाने की जरूरत थी उन्हें जिला नहीं बनाया गया.

सीएम ने कमेटी को भेजा प्रस्ताव

बता दें कि  रविवार को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की ओर से नए जिलों के लिए गठित राम लुभाया कमेटी को 14 और नए जिले बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है. जिसके बाद इन नए जिलों के प्रस्ताव पर एक्सरसाइज शुरू कर दिया गया है. सिफारिश में कहा गया है कि आखिर इन 14 में से कितने जिले बनने के लिए फिट है और कितने अनफिट. गहलोत सरकार ने जिन 14 जिलों का प्रस्ताव राम लुभाया कमेटी को भेजा है. अगर इन जिलों के नामों पर मुहर लगती है, तो आगामी विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसकी घोषणा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः 

एक ही दिन छूट जाएगी शराब पीने की आदत! इन आसान टिप्स को करें फॉलो

मेथी, अजवाइन और काला जीरा खाने से बॉडी को मिलेंगे हजारों फायदे

Trending news