Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार में पहला इस्तीफा! जानें कैसे 8 दिन में बदल गई तस्वीर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2050782

Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार में पहला इस्तीफा! जानें कैसे 8 दिन में बदल गई तस्वीर

Rajasthan Politics: राजस्थान की भजनलाल सरकार में पहला इस्तीफा हो चुका है. 30 दिसंबर को शपथ लेने वाले सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने सोमवार देर शाम इस्तीफा दे दिया.

Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार में पहला इस्तीफा! जानें कैसे 8 दिन में बदल गई तस्वीर

Rajasthan Politics: राजस्थान की भजनलाल सरकार में पहला इस्तीफा हो चुका है. 30 दिसंबर को शपथ लेने वाले सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने सोमवार देर शाम इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने का कारण श्री गंगानगर की करणपुर विधानसभा सीट में सीट पर मिली करारी हार है. भाजपा ने विधायक बनने से पहले ही मंत्री बना दिया. अब कांग्रेस कह रही है सरकार मंत्री बना सकती है लेकिन विधायक जनता ही बनाती है.

दरअसल राजस्थान में 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए तो भाजपा उत्साह से लबरेज हो गई, तो वहीं कांग्रेस के खेमे में निराशा का माहौल पसर गया. लेकिन एक महीने के भीतर तस्वीर ऐसी बदली कि अब लेकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का जोश हाई है और बीजेपी का जोश ठंड़ा पड़ता दिखाई दे रहा है.  करणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रुपिंदर सिंह कुन्नर ने बीजेपी प्रत्याशी एवं राज्य सरकार के मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को 11,283 वोटों से हरा दिया है.

इस हार के बाद जहां राजभवन की ओर से देर शाम जानकारी मिली कि राज्यपाल  कलराज मिश्र  ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा द्वारा अग्रेषित राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेंद्र पाल सिंह टीटी के त्यागपत्र को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. इसके बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोशल मीडिया X पर लिखा कि करणपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी  सुरेंद्र पाल सिंह टीटी  ने जनादेश को सहर्ष स्वीकार करते हुए मंत्री पद से त्यागपत्र दिया . आप पुनः करणपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों मे समर्पित रहेंगे.

 

 

Trending news