कौनसी है ये नई पार्टी, जिसने नड्डा-शाह से बात करके राजस्थान में दी दस्तक, चुनावी प्लान का किया खुलासा
Advertisement

कौनसी है ये नई पार्टी, जिसने नड्डा-शाह से बात करके राजस्थान में दी दस्तक, चुनावी प्लान का किया खुलासा

चुनावी साल में जननायक जनता पार्टी ने राजस्थान में दस्तक दे दी है. जेजेपी ने शुक्रवार को विधिवत रूप से अपने प्रदेश संगठन का गठन किया है.

कौनसी है ये नई पार्टी, जिसने नड्डा-शाह से बात करके राजस्थान में दी दस्तक, चुनावी प्लान का किया खुलासा

Rajasthan Politics : चुनावी साल में जननायक जनता पार्टी ने राजस्थान में दस्तक दे दी है. जेजेपी ने शुक्रवार को विधिवत रूप से अपने प्रदेश संगठन का गठन किया है. इस मौके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय चौटाला ने कहा कि पार्टी का बीजेपी के साथ गठबंधन है, लेकिन प्रदेश में जिन सीटों पर बीजेपी कमजोर है, वहां जननायक जनता पार्टी चुनाव लड़ेगी . गठबंधन को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा और गृहमंत्री अमित शाह से वार्ता हो चुकी है.

प्रदेश में शुरू हो रहे चुनावी माहौल के बीच जननायक जनता पार्टी ने भी राजस्थान में झंडा गाड दिया है. जेजेपी ने अपनी नई कार्यकारिणी गठित करने के साथ ही संगठन का विस्तार शुरू कर दिया है. जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय चौटाला ने शुक्रवार को जयपुर में पार्टी के विधिवत गठन की बात कही. पार्टी ने गंगानगर के पूर्व जिला प्रमुख पृथ्वी मील को प्रदेशाध्यक्ष बनाया है. वहीं फतेहपुर के पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया के भतीजे प्रतीक महरिया को युवा अध्यक्ष बनाया है. इसके अलावा कोटपूतली के रामनिवास यादव को पार्टी का प्रदेश का मुख्य महासचिव बनाया है. वहीं अल्पसंख्यक सेल अध्यक्ष मोहम्मद फारूखी को बनाया है. सुरेश को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. इन्हें प्रदेश और जिला स्तर पर कार्यकारिणी गठन के निर्देश दिए हैं.

चौटाला ने कहा कि जेजेपी राजस्थान में चुनाव लड़ेगी. जहां सहयोगी पार्टी बीजेपी कमजोर हैं, वहां जेजेपी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी. इसके लिए ग्राउंड स्तर पर होमवर्क किया जा चुका है. चौटाला ने कहा कि बीजेपी के सहयोगी हैं उनसे बातचीत के आधार पर चुनाव लड़ेंगे. जहां जहां बीजेपी का उम्मीदवार कमजोर होगा, वहां जेजेपी चुनाव लडङेगी. चौटाला ने दावा किया कि फतेहपुर, सूरतगढ़, लूण्करणसर, नोहर भादरा हैं सीटें. गठबंधन को लेकर कहा कि हमारे नेता दुष्यंत चौटाला की जेपी नड्डा और अमित शाह से लगातार बात हो रही है.

चार पीढ़ियों से बीजेपी है नाता

बीजेपी से गठबंधन के सवाल पर अजय चौटाला ने कहा कि बीजेपी और हमारा साथ सात पुश्तों का है. चौधरी देवीलाल बड़ी अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में रहे, वहीं दूसरे अन्य भी लगातार बीजेपी सम्पर्क में रहे. हरियाणा में पहले हम बड़ी पार्टी होते थे और अब वो बीजेपी बड़ी पार्टी के रूप में है सहयोगी . चुनावी साल में दूसरे नेताओं के पार्टी में शामिल होने पर अच्छे लोग हैं अच्छे विचार तो उन्हें जेजेपी में शामिल किया जा सकता है. हम बीजेपी, कांग्रेस के बाद तीसरे विकल्प के रूप में काम कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं- 

टोंक में सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने चलाया फावड़ा, हकीकत देख भड़क उठे

Rajsamand में धरा गया IPL मैच का सट्टा गिरोह, 25 करोड़ के हिसाब-किताब साथ 5 गिरफ्तार

Trending news