पीएम नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे से पहले सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखी बड़ी बात, पोस्ट वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1798007

पीएम नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे से पहले सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखी बड़ी बात, पोस्ट वायरल

PM Narendra Modi Rajasthan Visit : राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा गर्म है. ऐसे में आज  पीएम नरेन्द्र मोदी के राजस्थान दौरे से पहले सीएम गहलोत ने ट्ववीट कर थोड़ी गर्माहट और बढ़ा दी है.

 

पीएम नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे से पहले सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखी बड़ी बात, पोस्ट वायरल

Ashok gehlot Tweet : पीएम नरेन्द्र मोदी की राजस्थान यात्रा से पहले सीएम अशोक गहलोत ने एक ट्वीट कर दिया. सीएम गहलोत ने सुबह करीब पौने आठ बजे ट्वीट किया और लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी आज आप राजस्थान पधार रहे हैं. आपके कार्यालय PMO ने मेरा पूर्व निर्धारित 3 मिनट का संबोधन भी कार्यक्रम से हटा दिया है. इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकता हूं. इसलिए मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत कर रहा  हूं.

सीएम गहलोत ने आगे लिखा कि आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार और केन्द्र की भागीदारी का परिणाम है. इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है और इसमें 2213 करोड़ केन्द्र का और 1476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है. मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को ये बधाई देता हूं. 

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं इस कार्यक्रम में अपने भाषण के माध्यम से जो मांग रखता वो भी इस ट्वीट के माध्यम से रख रहा हूं. आशा करता हूं 6 महीने में की जा रही इस 7वीं यात्रा के दौरान आप इन्हें जरूर पूरा करेंगे.
ये भी पढ़ें : CM अशोक गहलोत के ट्वीट पर PMO का जबाव, आपको जरूर देखना चाहिए

अग्निवीर स्कीम
सीएम गहलोत ने कहा कि  राजस्थान खासकर शेखावटी के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पूर्ववत जारी रखी जानी चाहिए. 
 

कर्जमाफी
राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी को-ऑपरेटिव बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपये के कर्जमाफ किए थे. हमने केन्द्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जमाफ करने के लिए वन टाइम सैटलमेंट का प्रस्ताव भेज दिया है. जिसमें किसानों का हिस्सा हम दें देंगे. इस मांग को पूरा किया जाए.

जातिगत जनगणना 
 राजस्थान विधानसभा ने जातिगत जनगणना के लिए संकल्प पारित कर केन्द्र सरकार को भेजा गया है. इस पर अविलंब निर्णय ले. 

NMC की गाइडलाइंस
NMC की गाइडलाइंस के कारण हमारे तीन जिलों में खोले जा रहे मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिली. ये पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे हैं.आदिवासी बाहुल्य तीनों जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60% की फंडिंग दिया करें.

ERCP को मिले राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा
 पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया जाए. सीएम गहलोत ने कहा कि मेरा आपसे निवेदन है कि आप इन मांगों पर आज सकारात्मक रुख अपनाकर प्रदेश वादियों को आश्वस्त कर दें. वहीं गहलोत सरकार ने राजस्थान के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में किसानों से जुड़ी सभी योजनाओं का विस्तार से खुलासा करते हुए चार-चार पेजों में विज्ञापन जारी किये गये हैं.

Trending news