Rajasthan Politics: शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर साधा निशाना,कहा- उनको चिंदी मिली तो....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2335028

Rajasthan Politics: शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर साधा निशाना,कहा- उनको चिंदी मिली तो....

Rajasthan Politics: बैठक में दो प्रस्ताव पारित कर केंद्रीय एवं राज्य सरकार के लोक कल्याणकारी निर्णयों का अभिनंदन किया गया और संगठन की नीति, विचार और सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया गया. 

Rajasthan politics

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद हिले कार्यकर्ताओं के मनोबल को वापस लाने ले लिए नए सिरे से संगठन को मजबूत करने में जुट गई है. यही कारण है कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक इस बार वृहद रूप से बुलाई गई.कार्यसमिति में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सभी नेताओं ने संगठन की मजबूती के लिए मूल मंत्र दिया. 

पहली बार बैठक में प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक के पदाधिकारी शामिल हुए .बैठक में दो प्रस्ताव पारित कर केंद्रीय एवं राज्य सरकार के लोक कल्याणकारी निर्णयों का अभिनंदन किया गया और संगठन की नीति, विचार और सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया गया. 

सीतापुरा स्थित JECC में आयोजित बृहद प्रदेश कार्य समिति में 8000 के लगभग पदाधिकारी जन प्रतिनिधि शामिल हुए. दो सत्रों में हुई कार्यसमिति में पार्टी की आगामी कार्य योजना पर भी विचार किया गया. इसके साथ कुछ प्रस्ताव भी तैयार किये गए. बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा , प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने मुख्य रूप से संबोधित किया. 

इस दौरान तीनों नेताओं ने कांग्रेस को भी जमकर निशाने पर लिया. साथ ही कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रदेश में सरकार कार्यकर्ताओं की है, हर कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने के लिए काम करें.

अचानक पार्टी के हाथ से खिसकी राजनीतिक जमीन न केवल प्रदेश संगठन को बल्कि केंद्र नेतृत्व को भी चिंता में डाल दिया और यही वजह है कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर संगठन को ग्रास रुट पर मजबूत करने के लिए बीजेपी ने नए सिरे से रणनीति तैयार की है, जिसकी शुरुआत आज वृहद कार्यसमिति के जरिए की गई.  

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता नींव का पत्थर है, भाजपा की आत्मा अगर उसका विचार है तो कार्यकर्ता उसका प्राण है. उन्होने कहा कि भाजपा सत्ता के स्वर्ण सिंहासन पर बैठने नहीं आई बल्कि दरिद्र नारायण की सेवा और समृद्ध विकसित राजस्थान के लिए सत्ता में आई है, हमारे लिए राजनीति प्रोफेशन नहीं मिशन है यही कारण है कि राम मंदिर, धारा 370 जैसे पुराने मुद्दों का समाधान किया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत एक ताकत बनकर उभरा है जहां राष्ट्रहित सर्वोपरि है. शिवराज सिंह ने कहा कि समाज में चार ही जातियां हैं गरीब, युवा, किसान और मातृशक्ति. इन चारों के ही कल्याण के लिए भाजपा संकल्पबद्ध है, किसानों का भला करने के लिए आवश्यक है कि फसलों का उत्पादन बढे, उत्पादन की लागत कम हो, उत्पादन का उचित मूल्य मिले, उसके नुकसान की भरपाई हो, फसलों का विविधीकरण हो और किसान प्राकृतिक खेती की ओर लौटे.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को चिंदी मिल गई तो अपने आप को बजाज समझने लगे हैं. इसी के चलते वो उस हिंदू समाज को हिंसक बताने का पाप कर रहे हैं.  जिस हिंदु समाज ने वसुधैव कुटुम्बकम् और सर्वे भवन्तु सुखिनः का विचार दिया, उन्होने कार्यकर्ताओं को सावचेत किया कि वे कांग्रेस के द्वारा झूठे नैरेटिव गढ़ने के प्रति सजग रहें और प्रखरता से अपनी बात को रखें. 

उन्होने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जिम्मेदारी के भाव से राष्ट्र हित में विचार को और सरकार के काम को जनता तक पहुंचाए, चौहान ने कहा लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री को रोकने के लिए विदेशी ताकतों ने काम किया लेकिन जनता जनर्धन है, उसने अपना पूरा आशीर्वाद मोदी को दिया.   

प्रस्ताव का अनुमोदन
केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव द्वारा रखे गए केंद्रीय नेतृत्व के अभिनंदन प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और जन कल्याणकारी होगा, पीएम मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद सबसे पहले किसानों के कल्याण के लिए किसान सम्मान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर किये, यह उनकी देश के अन्नदाता के प्रति उदार सोच का उदाहरण है,

भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि भाजपा की नीतियां और विचारधारा सुशासन की ओर ले जाने वाली है, जबकि कांग्रेस के पास ना तो कोई नीति है और ना ही नेतृत्व. कांग्रेस फूट डालों राज करो की नीति पर चलने वाली पार्टी है, लेकिन भाजपा सरकार के चलते कांग्रेस कामयाब नहीं हो पाई . 

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कार्यसमिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में दो प्रस्ताव पारित कर केंद्रीय एवं राज्य सरकार के लोककल्याणकारी निर्णयों का अभिनंदन किया गया और संगठन की नीति, विचार और सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया गया. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री मोदी की लीडरशिप को अभिवादन करते हैं.

उनका धन्यवाद करते हैं और 3 साल 3 बार लगातार जो कार्यकाल रहा वह अपने आप में ऐतिहासिक है. यह देश के अंदर पहली बार ऐसा हुआ है कि देश की सरकार ने तीन चुनाव लगातार जीतकर सरकार कायम रही. राठौड़ ने कहा कि यह तभी संभव हो पाया है जब प्रधानमंत्री मोदी की लीडरशिप पर पूरे देश को विश्वास है, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का अंत्योदय की जो भावना है.

Trending news