दुष्कर्म और महिला अत्याचार के खिलाफ CM हाउस के बाहर थाली बजाएंगी महिलाएं, बीजेपी का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1764250

दुष्कर्म और महिला अत्याचार के खिलाफ CM हाउस के बाहर थाली बजाएंगी महिलाएं, बीजेपी का ऐलान

Rajasthan BJP : दुष्कर्म और अत्याचारों के खिलाफ महिलाएं 5 जुलाई को करेगी सीएम हाउस कूच, बीजेपी महिला मोर्चा करेगी थाली नाद प्रदर्शन, कुमारी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में 40% महिला अपराध बढ़ा है. 

 

दुष्कर्म और महिला अत्याचार के खिलाफ CM हाउस के बाहर थाली बजाएंगी महिलाएं, बीजेपी का ऐलान

Rajasthan BJP : प्रदेश में बढ़ते अत्याचार और दुष्कर्म के मामलों के खिलाफ बीजेपी महिला मोर्चा 5 जुलाई को सीएम हाउस का कूच करेगा. बीजेपी प्रदेश कार्यालय से महिलाएं थाली बजाते हुए सीएम हाउस के लिए रवाना होंगी. इससे पहले बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर सभा में बीजेपी की महिला नेता सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करेंगी.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सोमवार को महिला आक्रोश प्रदर्शन और कूच को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता सांसद दीया कुमारी ने कहा कि प्रदेश में महिला दुष्कर्म और अत्याचार के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हद तो यह हो गई कि अब महिलाएं और बच्चियां घर बाहर कहीं भी सुरक्षित नहीं है. स्कूल, अस्पताल, एम्बुलेंस और यहां तक थानों में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है. राज्य की गूंगी बहरी अशोक गहलोत सरकार साढ़े चार साल से आंखों पर पट्टी तथा कानों में रूई डालकर बैठी है. गहलोत सिर्फ और सिर्फ कुर्सी बचाने का काम कर रहे हैं. इस सरकार को जगाने के लिए महिला मोर्चा कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में प्रदेशभर की महिलाएं सीएम हाउस का घेराव के लिए कूच करेगी.

दीया कुमारी ने बताया कि 5 जुलाई को सुबह 11 बजे महिलाएं बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर इकट्ठा होगी. इसके बाद कार्यालय के बाहर सभा आयोजित की जाएगी. सभा को बीजेपी की प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा, मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अलका मूंदडा, मेयर सौम्या गुर्जर, जिला प्रमुख रमा चौपड़ा सहित बीजेपी नेता और महिला प्रतिनिधि और मोर्चा पदाधिकारी सम्बोधित करेंगी. इसके बाद महिलाएं बीजेपी प्रदेश कार्यालय से कूच करेगी. राजमहल चौराहे होते हुए सीएम हाउस के लिए कूच किया जाएगा. इस दौरान प्रदेशभर से महिलाएं प्रदर्शन में पहुंचेंगी तथा थाली बजाते हुए चलेगी. बीजेपी ने प्रदर्शन को थाली नाद प्रदर्शन का नाम दिया है.

सांसदी दीया कुमारी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी तंज कसते हुए कहा कि लड़की हूं लड़ सकती है का नारा देने वाली प्रियंका गांधी कहां है ? क्या राजस्थान की बेटियां प्रियंका के लिए बेटियां नहीं है. प्रियंका ने एक बार भी सीएम अशोक गहलोत से राज्य में महिला अपराधों को लेकर अव्वल होने पर सवाल तक नहीं पूछा. इनकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है.

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में 40% महिला अपराध बढ़ा है. जब सरकार का मंत्री ही कहता है कि हां राजस्थान दुष्कर्म में नम्बर वन है, मंत्री कहता है नंबर वन है क्यों ना हो जब राजस्थान मर्दों का प्रदेश है. विधानसभा में मंत्री इस तरह कहते हैं तो अपराधों पर अंकुश लगा है तो बहुत कुछ करना है. सीएम गहलोत ने राजस्थान के गौरवशाली इतिहास को गाली देने का काम किया है उनको कोई हक नहीं है कि सत्ता में रहने का.

प्रदर्शन में महिला संगठन भी शामिल होंगे

दीया कुमारी ने कहा कि महिलाओं पर बढ़ते अपराधों को देखकर राजस्थान की एक एक महिला का खून खौल रहा है. प्रदेश में महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं के साथ महिला संगठन भी शामिल होंगे. सांसद ने कहा कि राजस्थान में दुष्कर्म की कई घटनाएं हो रही हैं. राजस्थान सरकार के कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज होती है लेकिन उसे दोषी करार नहीं दिया जाता है. इसके अलाावा कई अन्य घटनाओं का जिक्र करते हुए सांसद दीया ने कहा कि राजस्थान बेटी और बहन के साथ महिला मोर्चा खड़ा है. सांसद ने कहा कि गांव गांव ढाणी ढाणी हर जिले में आंदोलन किया जाएगा, पीड़ित परिवार का साथ दिया जाएगा.

जहां महिला का सम्मान वहां समृद्धि

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान ऐसा प्रदेश है, जहां पन्नाधाय हो रानी पद्मावती, हर महिला का सम्मान होता था. प्रदेश में स्त्री की पूजा की जाती है, वहीं दूसरी तरफ महिला के साथ दुष्कर्म हो रहा है, बहुत दुखद स्थिति है. प्रदेश में हर रोज 18 बलात्कार और पांच हत्याएं हो रही है. 24 हजार से अधिक महिला दुष्कर्म के केस दर्ज हैं.

यह भी पढ़ेंः 

रोज पिएं इन मसालों का पानी, गिनते रह जाएंगे फायदे

Rajasthan Weather News: राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news