Rajasthan Weather News: राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1763428

Rajasthan Weather News: राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून के चलते कई इलाकों में लगातार भारी बारिश दर्ज की जा रही हैं. इसी के चलते आज भी कई जगहों पर बरसात होने के आसार हैं. 

 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में धीरे-धीरे मानसून आगे बढ़ रहा है. इसके चलते ही कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. वहीं, कई इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात दर्ज की जा रही है. आगामी दिनों प्रदेश के सभी जगहों पर मानसून सक्रिय हो जाएगा और बहुत से इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. 

दक्षिण-पश्चिम हिस्से में मानसून सक्रिय होनों के बाद जोधपुर और टोंक में जोरदार बारिश हो रही है. बता दें कि दोनों जगहों पर 11 सेमी बारिश दर्ज हुई है. वहीं, अजमेर, भीलवाड़ा और बूंदी में भारी बारिश के चेतावनी दी गई है. इसके अलावा कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने से आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः करौली: मामचारी गांव में सुड्डा दंगल के समापन पर पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग के अनुसार, टोंक और जोधपुर में बारिश का दौर चल रहा है, जिसके चलते यहां जमकर बरसात हो रही है. इसके साथ ही बाड़मेर और पाली में 7 सेमी बारिश,  अलवर और भीलवाड़ा में 6 सेमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने इन इलाकों में अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट दिया है. 

भारी बारिश को लेकर अलर्ट
अजमेर टोंक और बूंदी में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी गई. इसके साथ ही इ जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है. यहां बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. वहीं, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, पाली, टोंक, सवाई माधोपुर, नागौर, बांसवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, बारां और आसपास की जगहों पर येलो अलर्ट है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: कांग्रेस सरकार को चारों तरफ से घेरेगी BJP, इन 3 तारीखों को करेगी जोरदार प्रदर्शन

मौसम विभाग ने दी सलाह
मौसम विभाग ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि बारिश के मौसम में सावधानी बरतें और पेंड, खंभों, कच्ची दीवारों से दूरी बनाएं. बेवजह घर से बाहर जाने से बचें. घर से निकलने से पहले मौसम का हाल जरूर जान लें. इलोक्ट्रोनिक्स उपकरणों को बरसात के मौसम में बंद करके ही रखें. 

 

Trending news