Nag Nagin: 20 से 25 मिनट के लिए एक दूसरे में खो गए नाग और नागिन,रोमांस से रोमांचित हो गए ये सब
Advertisement

Nag Nagin: 20 से 25 मिनट के लिए एक दूसरे में खो गए नाग और नागिन,रोमांस से रोमांचित हो गए ये सब

Nag Nagin: नाग-नागिन का रोमांस देख बीच सड़क पर जाम लग गया. दरअसल ये वीडियो प्रतापगढ़ का है, जहां नाग-नागिन 20 से 25 मिनट के लिए एक दूसरे पर खो गए. इनका रोमांस देखके सब रोमांचित हो गए.7-7 फीट लंबे सांप हवा में लहराकर अठखेलियां कर रहे थे. 

 

Nag Nagin: 20 से 25 मिनट के लिए एक दूसरे में खो गए नाग और नागिन,रोमांस से रोमांचित हो गए ये सब

Nag Nagin: यूं तो सांप का नाम सुनते ही आमतौर पर इंसान के मन में डर सा बैठ जाता है, मगर वहीं ये सांप प्रेमालाप करते नजर आएं तो यह दृश्य काफी रोमांचक होता है. ऐसा ही एक वीडियो जिला मुख्यालय के भाटपुरा दरवाजे के बाहर शिव मंदिर के पास नज़र आया है. शहर के प्राचीन शिव मंदिर के सामने सांपों की अठखेलियां को लोगों ने अपने कैमरों में कैद किया.

अठखेलियां करीब 20 से 22 मिनट तक देखने को मिली जिसकी खबर आसपास के लोगों को मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। 7-7 फीट लंबे सांप हवा में लहराकर अठखेलियां कर रहे थे लोगों का मानना है, जहां भी सांपों का जोड़ा इस तरह की अठखेलियां करता है वहां बारिश अच्छी होती है.

अठखेलियों को देखना शुभ
जब लोगों ने अठखेलियां करते देखा तो देखते ही रह गए. लोगों का कहना है कि सांपों की इस तरह की अठखेलियों को देखना शुभ माना जाता है और जैसे ही बारिश की आहट होती है तो सांप इस तरह की अठखेलियां करते हैं.

अठखेलियां कर रहे सांप के जोड़े की प्रजाति को रेट स्नेक कहा जाता है. इस प्रजाति के सांप ज्यादा जहरीले नहीं होते. यह सांप खेतों में रहते हैं और चूहे खाकर अपना पेट भरते हैं. इन सांपों को किसानों का मित्र भी कहा जाता है क्योंकि यह सांप चूहों को खाते हैं और चूहों से होने वाले किसानों के नुकसान को बचाते हैं.

इसे प्रेमालाप कहते हैं
इस संबंध में स्नेक सेवर लव कुमार ने बताया कि आमतौर पर सांप के दृश्य को देखकर कहा जाता है कि आम तौर पर सांप के इस द्दश्य को या तो अठखेलियां कहा जाता है या फिर प्रेमालाप कहते है, लेकिन ये एक मिथ्या है.

Reporter- HITESH UPADHYAY

 

ये भी पढ़ें- New parliament building inauguration: पीएम मोदी आज करेंगे अपने सपनों के नए संसद भवन का उद्घाटन, जानें किन खूबियों के कारण हटती नहीं नजर

 

Trending news