Pratapgarh News: वन कर्मियों पर हमला करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2304724

Pratapgarh News: वन कर्मियों पर हमला करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

प्रतापगढ़ के सीता माता वन्यजीव अभ्यारण में लकड़ी तस्करों द्वारा वन कर्मियों पर किए गए हमले एवं नाके पर की गई तोड़फोड़ के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Pratapgarh News Zee Rajasthan

Rajasthan News: प्रतापगढ़ के सीता माता वन्यजीव अभ्यारण में लकड़ी तस्करों द्वारा वन कर्मियों पर किए गए हमले एवं नाके पर की गई तोड़फोड़ के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अब इस मामले में शामिल मुख्य आरोपी और उसके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है.  

तोड़फोड़ करते हुए सरकारी संपत्ति को पहुंचाया था नुकसान 
धरियावद थाना अधिकारी कपिल पाटीदार ने बताया कि बीती 19 जून को सीता माता वन्यजीव अभ्यारण के धोलिया नाके पर लकड़ी तस्करों ने वन कर्मियों पर हमला कर दिया था, जिसमें आधा दर्जन वनकर्मी घायल हो गए थे. बोलेरो में सवार होकर आए पांच गुड़ा निवासी अशोक मीणा और उसके आधा दर्जन साथियों ने मिलकर धोलिया नाके पर तैनात वन कर्मियों पर हमला कर दिया और तोड़फोड़ करते हुए सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें-Pratapgarh News: अफीम डोडा चूरा तस्कर गिरफ्तार, 1 साल से चल रहा था फरार

मुख्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर 
वन कर्मियों द्वारा दर्ज करवाए गए प्रकरण में बताया गया कि अभ्यारण क्षेत्र में उन्होंने कुछ महिलाओं को अवैध रूप से लकड़ी ले जाते हुए पकड़ा था, जिससे लकड़ी तस्कर नाराज थे. 19 जून को अभ्यारण क्षेत्र से लकड़ी से भरा एक ट्रैक्टर निकल रहा था, तभी बोलेरो में सवार होकर आए अशोक मीणा और उसके साथियों ने वन कर्मियों पर हमला करते हुए सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. उनका कहना था कि हमारी लकडियों को पकड़ते हो और दूसरे की छोड़ देते हो. इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पांचागुड़ा निवासी प्रकाश मीणा और मुंडला निवासी भगला मीणा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अब मुख्य आरोपी अशोक मीणा और उसके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है. 

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- गर्मी में प्यास बुझाने का इंतजाम! डिमिया बांध की डिसिल्टिंग का कार्य हुआ शुरू

Trending news