Pratapgarh News: वन विभाग परिसर में लगी आग, बुझाने के लिए गई दमकल नाले में फंसी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2172352

Pratapgarh News: वन विभाग परिसर में लगी आग, बुझाने के लिए गई दमकल नाले में फंसी

Pratapgarh News: वन विभाग परिसर में आग लग गई. आग बुझाने के लिए गई दमकल नाले में फंस गई.कड़ी मशक्कत के बाद दमकल को सीधा किया गया.

Pratapgarh News: वन विभाग परिसर में लगी आग, बुझाने के लिए गई दमकल नाले में फंसी

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के वन विभाग परिसर में लगी आग को बुझाने के लिए गई दमकल नाले में फंस गई. जिसे कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन की सहायता से नाले से बाहर निकाला गया. इस दौरान गनीमत रही आग ज्यादा नहीं फेली अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

नगर परिषद के सब फायर इंस्पेक्टर ने बताया कि अरनोद रोड स्थित वन विभाग परिसर की झाड़ियां में आग लगने की सूचना मिली थी. इस पर आग बुझाने के लिए तुरंत दमकल मौके के लिए निकली. वन विभाग के मुख्य प्रवेश द्वार पर बने नाले में दमकल का पिछला पहिया फंस गया. जिसके कारण दमकल आगे नहीं बढ़ पाई. दमकल को निकालने के लिए तुरंत क्रेन को मौके पर लाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल को सीधा किया. गनीमत रही इस दौरान आग ज्यादा नहीं फैली. बाद में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

पढ़िए प्रतापगढ़ की एक और खबर

प्रतापगढ़ सीएमएचओ डॉ जीवराज मीणा ने त्योहारी सीजन होली पर विशेष अभियान चलाकर खाद्य सुरक्षा मानकों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. सीएमएचओ मीणा ने शहर के कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर निरीक्षण करके साफ सफाई, खाद्य पदार्थों की शुद्धता एवं सरकार द्वारा जारी लाइसेंस की जांच की.

सीएमएचओ ने बताया कि इस विशेष अभियान के तहत उन्होंने प्रतापगढ़ क्षेत्र के विभिन्न होटलों, मिठाई विक्रेताओं आदि पर फूड सेफ्टी ऑफिसर के साथ निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि आम जन को शुद्ध स्वच्छ साफ खाद्य वस्तुएं मिले यह उनकी मुख्य प्राथमिकता रहेगी. होटल, मिठाई विक्रेता , नाश्ता आदि बेचने वाले व्यापारियों को खाद्य वस्तुओं को ढकने, साफ सफाई रखने, डस्टबिन रखने, स्वच्छता अपनाने हेतु निर्देशित किया.

Trending news