प्रतापगढ़: 7 सूत्री मांगों को लेकर महिला स्वास्थ्यकर्मियों का धरना पांचवे दिन भी जारी, जानिए मांगें
Advertisement

प्रतापगढ़: 7 सूत्री मांगों को लेकर महिला स्वास्थ्यकर्मियों का धरना पांचवे दिन भी जारी, जानिए मांगें

प्रतापगढ़ न्यूज: अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रही स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की महिला स्वास्थ्यकर्मियों धरना पांचवे दिन भी जारी रहा.कर्मियों का कहना है कि उनकी मांगों को लेकर सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है.

प्रतापगढ़: 7 सूत्री मांगों को लेकर महिला स्वास्थ्यकर्मियों का धरना पांचवे दिन भी जारी, जानिए मांगें

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रही स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की महिला स्वास्थ्यकर्मियों का मिनी सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन आज पांचवे दिन भी जारी रहा. इस दौरान प्रदर्शनकारी महिला स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की गई. धरना स्थल पर महिला स्वास्थ्यकर्मी अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ मौजूद थी. प्रदर्शनकारी स्वास्थ्यकर्मियों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं होती है उनका प्रदर्शन इसी तरह से जारी रहेगा.

राजस्थान एलएचवी एएनएम एसोसिएशन के बैनर तले महिला स्वास्थ्यकर्मी आज पांचवे दिन भी हड़ताल पर रही. एसोसिएशन की जिला कोषाध्यक्ष गायत्री जोशी ने बताया कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग में कार्यरत महिला स्वास्थ्यकर्मी लंबे समय से अपनी मांगों के समाधान के लिए आंदोलन कर रही हैं लेकिन सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है. इसी को लेकर 16 मई से मिनी सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू किया गया.

इन मांगों को लेकर धरना

महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने आज पांचवे दिन भी अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की. ग्रेड पे 2800 से 3600 करने, समयबद्ध पदोन्नति देने ,संविदा महिला स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित करने ,जीएनएम करने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मियों का अध्ययन अवकाश 2 से बढ़ाकर 3 वर्ष करने, पदनाम भी परिवर्तित करने की मांग मांगों को लेकर आंदोलन कर रही महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती उनका धरना प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा. 

धरने में छोटे-छोटे बच्चे भी मौजूद रहे

जोशी ने बताया कि जिस तरह से विभाग में ऑनलाइन और अन्य कार्यों में बढ़ोतरी हुई है उससे महिला स्वास्थ्य कर्मियों की मानसिक एवं शारीरिक परेशानियां भी बढ़ी है. ऐसे में जॉब चार्ट के अनुसार कार्य प्रदान किया जाए. आज धरना स्थल पर महिला स्वास्थ्य कर्मियों के छोटे-छोटे बच्चे भी मौजूद रहे.

रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय

यह भी पढे़ं- 

हफ्ते में एक बार जरूरी है दहाड़े मारकर रोना, जानें फायदे

 आम खाने के बाद गलती से भी न खाएं ये चीजें, आपको अस्पताल पहुंचा देंगी!

Trending news