Pratapgarh News: राशन डीलर के बेटे की प्रताड़ना से परेशान ग्रामीणों ने मिनी सचिवालय पहुंचकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2281935

Pratapgarh News: राशन डीलर के बेटे की प्रताड़ना से परेशान ग्रामीणों ने मिनी सचिवालय पहुंचकर किया प्रदर्शन

Pratapgarh latest News: प्रतापगढ़ जिले में राशन डीलर की मनमानी और उसके बेटे की प्रताड़ना से परेशान ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. राशन डीलर का लाइसेंस निरस्त करने की मांग करते हुए इन्होंने कलेक्टर डॉ. अंजली राजोरिया को ज्ञापन सौंपा.

 

Pratapgarh news

Pratapgarh latest News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में राशन डीलर की मनमानी और उसके बेटे की प्रताड़ना से परेशान ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. राशन डीलर का लाइसेंस निरस्त करने की मांग करते हुए इन्होंने कलेक्टर डॉ. अंजली राजोरिया को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में राशन डीलर पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. कलेक्टर ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया है.

ग्रामीण रामनारायण जाट ने बताया कि बोरी ग्राम पंचायत में रसद विभाग की ओर से राशन वितरण के लिए राधेश्याम तेली को डीलर नियुक्त किया हुआ है. राधेश्याम तेली राशन वितरण में गड़बड़ियां और अनियमितताएं करता है. समय पर राशन भी उपलब्ध नहीं करवाता है. लोगों के साथ गाली गलौज करता है उनको डरता धमकता है. कोई उसकी हठधर्मिता के खिलाफ आवाज उठाता है, तो उसके साथ उसका बेटा कपिल तेली मारपीट करता है और उन्हें गंभीर धाराओं में फंसान की धमकियां तक देता है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: भीलवाड़ा में चलाया जा रहा "शुद्ध आहार-मिलावट पर वार" अभियान

इस मामले की ग्रामीणों द्वारा रसद विभाग के अधिकारियों को भी कई बार शिकायत की गई, लेकिन मिली भगत के चलते इस डीलर पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. यह उपभोक्ताओं को कम तौल कर देता है. समय पर भी नहीं देता है. गांव में खाद्य सुरक्षा भंडार होने के बावजूद यह लोगों को अपने घर से ही राशन वितरण करता है. कई लोगों के राशन कार्ड इसने अमान्य कर रखे हैं. इस मामले को लेकर आज बड़ी संख्या में बोरी के ग्रामीण मिनी सचिवालय पहुंचे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. 

ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में इस राशन डीलर का लाइसेंस निरस्त करने की मांग करते हुए बताया कि इसका बेटा आदतन अपराधी है और कई बार जेल भी जा चुका है. हाल ही में इन्होंने एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी. जिसमें यह फरार चल रहे हैं. कलेक्टर ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया है.

Trending news