Pratapgarh News: तेज गर्मी के कारण आग की भेंट चढ़ा पवन ऊर्जा संयंत्र, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2263948

Pratapgarh News: तेज गर्मी के कारण आग की भेंट चढ़ा पवन ऊर्जा संयंत्र, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Pratapgarh News: तेज गर्मी के कारण आग की भेंट पवन ऊर्जा संयंत्र चढ़ गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Pratapgarh News: तेज गर्मी के कारण आग की भेंट चढ़ा पवन ऊर्जा संयंत्र, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में सूर्य देवता अपना कहर बरपा रहे हैं. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने आमजन को ही नहीं अब पवन ऊर्जा संयंत्र को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है.तेज गर्मी के कारण आग की भेंट चढ़े इस पवन ऊर्जा संयंत्र का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जलते हुए पंखे का यह वीडियो मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा पर बसे गांव का बताया जा रहा है . 

प्रतापगढ़ में लगातार भीषण गर्मी का दौर जारी है. दो दिन पहले जहां पारा 48 डिग्री से ऊपर पहुंच गया था वहीं आज भी 44 डिग्री तापमान दर्ज किया जा चुका है.सूर्य देवता के रौद्र रूप को देखते हुए वैसे भी प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. 

प्रतापगढ़ जिले में भी कलेक्टर द्वारा सावधानी बरतने की अपील की गई है. आग उगलती धरती और ऊपर से अंगारे बरसता सूरज, ऐसे में लोग घरों में रहने को मजबूर है. इसी बीच सोशल मीडिया पर जिले में एक वीडियो वायरल हो रहा है. 2 मिनट 15 सेकंड के इस वीडियो में एक पवन ऊर्जा का पंखा जलता हुआ दिख रहा है. पहले यह आग पंखे के ऊपरी हिस्से में लगती है उसके बाद यह नीचे आ जाती है. 

हालांकि इस जलते हुए पंखे से कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन इससे यह साफ तौर पर प्रतीत हो रहा है कि तेज गर्मी के कारण पंखे के इस हिस्से में आग लगी और यह बाद में नीचे की ओर फैल गई .वायरल वीडियो की जानकारी में सामने आया कि यह घटना मध्य प्रदेश और राजस्थान से लगते प्रतापगढ़ जिले के सीमावर्ती इलाके में हुई है. 

पवन ऊर्जा संयंत्र से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि साफ तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि यह हादसा कैसे हुआ होगा लेकिन जिस तरह से तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है ऐसे में तेज गर्मी से भी पंखे के जलने की संभावना है.हालांकि इस वीडियो की पुष्टि ज़ी राजस्थान की टीम नहीं करती हैं .

Trending news