Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में जागरूकता कार्यशाला, यातायात नियमों दी गई जानकारियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1798596

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में जागरूकता कार्यशाला, यातायात नियमों दी गई जानकारियां

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के बाणेश्वरी संस्थान राजपूत छात्रावास में आज सड़क सुरक्षा समिति की ओर से बाल वाहिनीयों के चालकों और परिचालकों की जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया .कार्यशाला में परिवहन विभाग एवं यातायात विभाग के अधिकारियों ने यातायात नियमों की जानकारियां प्रदान दी गईं.

 

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में जागरूकता कार्यशाला, यातायात नियमों दी गई जानकारियां

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में सड़क सुरक्षा समिति के संचालक दिग्विजय सिंह राणावत ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं बच्चों के सुरक्षित भविष्य को लेकर आज बाणेश्वरी संस्थान राजपूत छात्रावास में एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में बाल वाहिनीयों के चालकों और परिचालकों को यातायात नियमों के संदर्भ में जानकारियां प्रदान की गई.

प्रतापगढ़ में परिवहन अधिकारी दुर्गाशंकर जाट ने इस दौरान चालकों को सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात नहीं करने , नशे की हालत में वाहन नहीं चलाने और निर्धारित गति सीमा में वाहन चलाने के लिए निर्देशित किया. परिचालकों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक बच्चे बस में पूरी तरह चढ़े नहीं और उतरे नहीं तब तक बस को आगे बढ़ाने का संकेत नहीं दें.

जिला यातायात प्रभारी रघुनाथ सिंह ने इस दौरान चालकों और परिचालकों को समय समय पर अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाने की नसीहत दी .कार्यशाला में मौजूद अधिवक्ता प्रवीण जैन ने यातायात संबंधी कानूनी जानकारियां प्रदान करते हुए कहा कि नियमों की पालना करने से चालक और परिचालक स्वयं सुरक्षित रहेंगे और बच्चों को भी सुरक्षित विद्यालय और घर तक पहुंचा सकेंगे.कार्यशाला में बड़ी संख्या में निजी विद्यालयों की बाल वाहिनीयों के चालक और परिचालक उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- PM Modi: पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ खड़ी है, राजस्थान ने दुनिया को हैरान किया है

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

Trending news