close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: पुलवामा अटैक को लेकर अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

अशोक गहलोत ने कहा बॉर्डर पर जो हालात बने हैं उसे लेकर देश के नागरिकों में आक्रोश है, गली गली में कैंडल मार्च निकाला जा रहे हैं, लकिन अभी इस मामले पर कुछ भी नहीं किया जा सका है

राजस्थान: पुलवामा अटैक को लेकर अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
गहलोत ने कहा देश में सरकार ने जो वादे किए थे उनमें से एक भी मुमकिन नहीं हो पाया है

जयपुर: पुलवामा अटैक को मुद्दा बनाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में अशोक गहलोत ने बीजेपी के स्लोगन 'मोदी है तो मुमकिन है' पर कटाक्ष करते हुए कहा की असल स्लोगन यह होना चाहिए कि मोदी है तो नामुमकिन है क्योंकि देश में मोदी ने जो वादे किए थे उनमें से एक भी मुमकिन नहीं हो पाया है. 

प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने एक सर के बदले पाकिस्तान के जवानों के 10 सर लाने का दावा किया था. अशोक गहलोत ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक सोच बनी हुई है कि वह चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. यह सोच लोकतंत्र के लिए अच्छी नहीं है. बॉर्डर पर जो हालात बने हैं उसे लेकर देश के नागरिकों में आक्रोश है, गली गली में कैंडल मार्च निकाला जा रहे हैं, लकिन अभी इस मामले पर कुछ भी नहीं किया जा सका है. 

वहीं अशोक गहलोत ने कहा काला धन और बेरोजगारी के मुद्दे पर बड़ी-बड़ी बातें की थी लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हो पाया है. टोंक में पीएम की रैली के दौरान मोदी के भाषण पर गहलोत ने कहा मोदी को चुनाव के समय किसानों की याद आई है. जब देश में किसान को उसकी फसल का मूल्य नहीं मिल रहा वह आत्महत्या कर रहा है ऐसे माहौल में ₹6000 सालाना मदद से उसे क्या लाभ होगा. ये केवल चुनाव के समय लाभ लेने का असफल प्रयास है. इससे ज्यादा तो राज्य सरकार किसान को पेंशन दे रही है. 

गहलोत ने कहा कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रदेश में पिछली सरकार की ठप योजनाओं को फिर से शुरू करने की दिशा में काम हो रहा है. राज्य सरकार किसान मजदूर गरीब महिला सभी वर्गों के हितों में के लिए विभिन्न योजनाएं लेकर आई हैं. खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना के विवाद पर अशोक गहलोत ने कहा कानून सबके लिए बराबर है. कानून का राज रहना चाहिए इस मामले में कानून अपना काम कर रहा है.

लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा सभी वर्गों में जिताओ प्रत्याशियों को टिकट मिलेगा. मुंबई में हर्निया का ऑपरेशन करवा कर जयपुर लौटे अशोक गहलोत पहली बार मीडिया से रूबरू हो रहे थे. पत्रकारों के सवाल जवाब के दौरान अशोक गहलोत भावुक भी नजर आए. उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल में राजस्थान की जनता से जो स्नेह और आशीर्वाद उन्हें मिला है, वो अविस्मरणीय है. जनता का इतना प्यार तो उन्हें पिछले कार्य काल में मुख्यमंत्री होते हुए भी नहीं मिला था. अशोक गहलोत ने कहा कि जनता के इसी सहयोग से लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी.