राजस्थान: CAA को लेकर BJP चलाएगी विशेष अभियान, परिवारों से करेगी सपंर्क

बीजेपी ने अपने प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने क्षेत्र में कम से कम 10-10 परिवारों से संपर्क करने निर्देश दिए हैं. 

राजस्थान: CAA को लेकर BJP चलाएगी विशेष अभियान, परिवारों से करेगी सपंर्क
जयपुर शहर में बीजेपी जन जागरण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाएगी.

जयपुर: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे विवाद के बीच जयपुर शहर के बीजेपी कार्यकर्ता आगामी 20 जनवरी तक शहर में कई कार्यक्रम आयोजित करेंगे. खासतौर पर आगामी 18 से 20 जनवरी तक जयपुर शहर में बीजेपी जन जागरण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाएगी.

बीजेपी ने सीएएए के समर्थन में जनजागरण करने के लिए कार्यकर्ताओं को अब घर-घर सम्पर्क की जिम्मेदारी दी है. इसके लिए पार्टी ने अपने प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने क्षेत्र में कम से कम 10-10 परिवारों से संपर्क करने निर्देश दिए हैं. जयपुर शहर बीजेपी की समीक्षा बैठक में प्रभारी और विधायक वासुदेव देवनानी ने इसके लिए वरिष्ठ नेताओं और नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुनील कोठारी के साथ चर्चा में इस बात के निर्देश दिए.

सुनील कोठारी के अध्यक्ष बनने के बाद उनकी अगुवाई में शहर के संगठन को यह पहली टास्क है. जयपुर शहर संगठन प्रभारी वासुदेव देवनानी ने बताया कि राजधानी में 20 जनवरी तक होने वाले घर-घर सम्पर्क अभियान के बाद गोष्ठी और कार्यशालाओं के जरिये अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा. देवनानी कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल केंद्र सरकार के इस कदम कान्हा केवल विरोध कर रहे हैं बल्कि लोगों में इसको लेकर भ्रम भी फैला रहे हैं इसे दूर करने का काम भाजपा कार्यकर्ता करेंगे.

इसके साथ ही देवनानी ने कहा कि सीएए के तहत नागरिकता देने में धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां अपनी खीझ मिटाने के लिए इस बारे में मिथ्या प्रचार कर रही हैं. देवनानी ने कहा कि नागरिकता देने के कानून को नागरिकता लेने का कानून बताकर यह भ्रम फैलाया जा रहा है.

जयपुर के साथ ही अब दूसरे ज़िलों में भी बीजेपी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर सम्पर्क करेंगे. पंचायतीराज चुाव से पहले बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाकर पार्टी अपने समर्थन में माहौल बनाने की कोशिश करेगी.