close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान कांग्रेस जल्द करेगा लोकसभा के उम्मीदवारों की घोषणा

प्रदेश की सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से रायशुमारी का काम पूरा करने के बाद लोकसभा के लिए उमीदवारों का चयन अंतिम दौर में है

राजस्थान कांग्रेस जल्द करेगा लोकसभा के उम्मीदवारों की घोषणा
लोकसभा चुनाव 7 चरणों में संपन्‍न होंगे और 23 मई को मतगणना होगी

अजमेर: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा आगामी दो से तीन दिन में कर दी जाएगी. इस बात के संकेत बुद्दवार को अजमेर गए पीसीसी चीफ व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दिए. पायलट ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राजस्थान की सभी 25 सीटों को जीतने में कामयाब होगी.

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की चादर को ख्वाजा साहब के उर्स में पेश करने आए उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मीडिया से रूबरू हुए तो एक बार फिर भाजपा को निशाने पर लिया. पायलट ने भाजपा को नेतृत्व विहीन करार देते हुए भाजपा में बिखराव का दावा किया.

पायलट ने यहां संकेत दिए कि प्रदेश की सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से रायशुमारी का काम पूरा करने के बाद लोकसभा के लिए उमीदवारों का चयन अंतिम दौर में है. बकौल आगामी दो से तीन दिन में कांग्रेस अपने राजस्थान के सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी. पायलट ने दावा किया कि कांग्रेस राजस्थान में अपनी सरकार के अल्प समय में ही जनता के बीच लोकप्रिय हुई है और वादे के अनुरूप जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का काम किया है.

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की चादर बुद्धवार को ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में पेश की गई, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी चीफ सचिन पायलट के तमाम पदाधिकारियों ने देश व प्रदेश में अमन चैन खुशहाली के साथ साथ आने वाले चुनाव में जीत के लिए दुआ मांगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर जमकर वार किया.

कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ के लिए चादर पेश की थी जिसे अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दरगाह पर चढ़ाया था. नई दिल्ली में अजमेर शरीफ दरगाह के दोनों अंजुमनों और दरगाह कमिटी के सदर एवं मुस्लिम समुदाय के प्रमुख लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर "समावेशी विकास" और देश की सुरक्षा के उनके मजबूत संकल्प के लिए बधाई दी थी. 

यहां आपको यह भी बता दें कि, विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पर सभी धर्म जाति के अकीदतमंद मन्नत मांगने पहुंचते है. इस वजह से जायरीन दरगाह में मौजूद दो बड़ी देगों में आस्था के अनुसार नजराना राशि चढ़ाते हैं.