राजस्थान: 6 सालों से बिजली का इंतजार कर रहे इस गांव के लोग, पानी की भी समस्या

यही नहीं पीने के पानी के हालत भी काफी बदतर हैं. इसी ढाणी के पास तीन ढाणियां और भी हैं जहां के लोग पिछले 18 सालों से पीने के साफ पानी के लिए तरस रहे हैं.

राजस्थान: 6 सालों से बिजली का इंतजार कर रहे इस गांव के लोग, पानी की भी समस्या
यह बीजेपी का फेलियर है कि इतने सालों से लोग बिजली पानी के लिए तरस रहे हैं.

सादुलशहर: आजादी के इतने साल बाद भी ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि घरों में लाइट के कनैक्शन तो हैं लेकिन उनमे बिजली नहीं है. ग्रामीणों ने अपने घरो में बल्ब और वाशिंग मशीन भी ला रखी है लेकिन पिछले छह सालों से बिजली का इन्तजार किया जा रहा है. ऐसा ही मामला सामने आया है गांव खाराचक का, जहां गांव में बनी ढाणियों के वाशिंदो ने बताया की उन्होंने छह साल पहले बिजली के लिए फाइल लगाई थी. अधिकारी भी आए लेकिन बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ. बिजली नहीं होने से बच्चों को पढाई में दिक्कत आती है. वहीं घर के अन्य काम भी मुश्किल से पूरे हो पाते हैं.

यही नहीं पीने के पानी के हालत भी काफी बदतर हैं. इसी ढाणी के पास तीन ढाणियां और भी हैं जहां के लोग पिछले 18 सालों से पीने के साफ पानी के लिए तरस रहे हैं. ढाणी के मालिक किसान ने बताया की उनकी तीन ढाणियां हैं और पिछले 18 सालों से जगह जगह गुहार लगाई लेकिन पीने का पानी नहीं पहुंच पाया. 

इस बारे में जब विधायक जगदीश जांगिड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा, यह बीजेपी का फेलियर है कि इतने सालों से लोग बिजली पानी के लिए तरस रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने संबधित अधिकारियों से बात की है और वह कोशिश करेंगे कि कांग्रेस के राज में कोई भी व्यक्ति अपनी मूलभूत सुविधाओं से वंचित न रहे.